BSEB Bihar Board Inter Exams 2022: बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा खत्म, जानें कब आएंगे इसके नतीजे 

BSEB Bihar Board Inter Exams 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की इंटरमीडिएट परीक्षा के खत्म होने क साथ ही छात्रों का रिजल्ट का इंतजार आज से शुरू हो गया है. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा.

BSEB Bihar Board Inter Exams 2022: बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा खत्म, जानें कब आएंगे इसके नतीजे 

रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा.

नई दिल्ली:

BSEB Bihar Board Inter Exams 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की इंटरमीडिएट परीक्षा एक फरवरी से शुरू हुई थी, जो अब खत्म हो चुकी है. परीक्षा के खत्म होने क साथ ही छात्रों का रिजल्ट का इंतजार आज से शुरू हो गया है. इंटरमीडिएट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा. इस साल बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा दे चुके छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. हालांकि रिजल्ट कब तक आएंगे इसकी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है. यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी.  

बिहार बोर्ड जल्द ही इंटरमीडिएट कक्षा के परिणाम की तारीख और समय की घोषणा कर सकता है. अगर पिछले साल की बात करें तो बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिए रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा की थी, ऐसे में उम्मीद की जारी रही है कि बिहार बोर्ड जल्द ही नतीजों के आने की घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से करेगा. आपको बता दें कि पिछले साल बिहार बोर्ड की इंटर अंतिम परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हुई थी और इसके परिणामों की घोषणा 26 मार्च को की गई थी. हर साल बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणामों की घोषणा अलग-अलग तारीखों पर करता है. पिछले साल इंटर के रिजल्ट की घोषणा 26 मार्च को की गई थी, जबकि बोर्ड यानी 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 17 फरवरी को आया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, उन राज्य बोर्डों में शामिल हैं, जो पिछले साल कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित कर सका था. वहीं पिछले साल कोविड-19 की वजह से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी और टेस्ट के आधार पर छात्रों का रिजल्ट जारी किया था.