नीरज चोपड़ा ने CWG 2022 से लिया नाम वापस, फेवरेट एथलीट के नहीं होने से फैंस का हो रहा ऐसा हाल

राष्ट्रमंडल खेलों से नीरज चोपड़ा के बाहर होने की खबर के बाद फैंस में काफी मायूसी देखने को मिल रही है. भारतीय चोपड़ा के जल्द से जल्द फीट की कामना कर रहे हैं.

नीरज चोपड़ा ने CWG 2022 से लिया नाम वापस, फेवरेट एथलीट के नहीं होने से फैंस का हो रहा ऐसा हाल

Neeraj Chopra ने चोट के कारण CWG से नाम वापस लिया

नई दिल्ली:

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरु होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) से हटने का फैसला किया है. भारतीय स्टार एथलीट को अमेरिका में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (World Athletics Championship) के फाइनल मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव का एहसास हुआ था. वर्ल्ड चैंपियनशिप में 24 जुलाई को सिल्वर मेडल (Neeraj Chopra Medal) जीतने के बाद उन्होंने इसका जिक्र भी किया था. जैवलिन थ्रोअर ने मंगलवार को भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन को CWG 2022 से हटने के अपने फैसले की जानकारी दी.

आईओए महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि मौजूदा ओलंपिक चैंपियन चोपड़ा को एक महीने के विश्राम की सलाह दी गई है.


उन्होंने कहा, “भारतीय टीम के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की आज सुबह अमेरिका से फोन पर मुझसे बात हुई और उन्होंने फिटनेस चिंताओं के कारण बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने में असमर्थता जताई.”

मेहता ने कहा, “यूजीन में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेने के बाद चोपड़ा ने सोमवार को एमआरआई कराया था और उनकी चिकित्सा टीम ने उन्हें एक महीने विश्राम करने की सलाह दी है.”

नीरज चोपड़ा यहां 37 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स टीम की अगुवाई भी करने वाले थे. टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट को भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक के सबसे बड़े दावेदारों में माना जा रहा था. उन्होंने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी गोल्ड मेडल जीता था. यानी अपने इस फैसले के बाद को अपने पदक का बचाव नहीं कर पाएंगे.

उनके इस फैसले से भारत में खेल प्रेमियों को काफी निराशा हुई है. हालांकि सभी ने उनके फैसला का समर्थन करते हुए उनके जल्द फीट होने का कामना भी की.

देखिए फैंस का रिएक्शन

इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग और तीरंदाजी को शामिल नहीं किया गया है. भारत इन खेलों में हमेशा टॉप पर रहा है. इन खेलों से भारत की झोली में काफी पदक आते हैं. ऐसे में नीरज चोपड़ा का इस मेगा इवेंट से हटने का फैसला बेशद भारतीय उम्मीदों को झटका है. 

* 'मुझे एहसास हुआ कि मैं कभी सहवाग या सचिन जैसा नहीं बन सकता था': पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा 

India at Commonwealth Games 2022: भारतीय टीमों और एथलीटों के कार्यक्रम की पूरी जानकारी 

Commonwealth Games 2022: कब, कहां और कैसे देखें, बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के बारे में जानिए सब कुछ

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com