FIFA Wc 2022 : ईरान बनाम यूएसए के बीच महामुकाबला, कब और कहां देखें मैच का सीधा प्रसारण

पहली बार ग्रुप राउंड में जगह बनाकर ईरान (Iran) के पास मध्य पूर्व की सफलता की सूची में शामिल होने का मौका होगा. वही अमेरिका (America) को टॉप 16 (Top 16) के लिए ईरान के खिलाफ ये मुकाबला जीतना होगा जो की एक सकारात्मक सोच के साथ खेल कर ही किया जा सकता है.

FIFA Wc 2022 : ईरान बनाम यूएसए के बीच महामुकाबला, कब और कहां देखें मैच का सीधा प्रसारण

अब तक ईरान और अमेरिका 2 बार आपस में भीड़ चुके हैं

FIFA Wc 2022: ईरान और यूएसए (Iran vs Usa) टूर्नामेंट का अपना तीसरा मैच 30 नवंबर को खेलेंगी. अमेरिका दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि ग्रुप बी में ईरान तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. हालाँकि, इस मैच से फर्क पड़ सकता है क्योंकि परिणाम के आधार पर स्थिति बदल सकती है. इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के साथ ईरान ने अभियान की शुरुआत की थी, जहां उन्होंने दो बार गोल किया और 6 गोल खाए. लेकिन वेल्स के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करके 2-0 से जीत लिया. अब, ईरान के पास अमेरिका के खिलाफ जीतने का मौका है, जो पहले दो मैचों में ड्रॉ खेल चुकी है. अमेरिका के खिलाफ अगर ईरान किन टीम जीत जाती है तो ईरान के लिए  नॉकऑउट राउंड का रास्ता साफ़ हो जायेगा. अगर इंग्लैंड की टीम वेल्स को हरा देती है तो ईरान के लिए ड्रा खेलना भी उसके हित में होगा. पहली बार ग्रुप राउंड में जगह बनाकर ईरान के पास मध्य पूर्व की सफलता की सूची में शामिल होने का मौका होगा. वही अमेरिका को टॉप 16 के लिए ईरान के खिलाफ ये मुकाबला जीतना होगा जो की एक सकारात्मक सोच के साथ खेल कर ही किया जा सकता है. क्योंकि पिछले पांच मुकाबलों में अमेरिका की टीम ने एक मुकाबला गवाया है और 4 मुकाबले ड्रा रहे हैं.

दोनों टीमें कब-कब आमने सामने रहीं
अब तक ईरान और अमेरिका 2 बार आपस में भीड़ चुके हैं. पहली बार फीफा वर्ल्ड कप 1998 में मुकाबला खेला गया था और दूसरी बार साल 2000 में दोनों के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा था. 

ईरान के प्रमुख खिलाड़ी जिनसे रहेगी उम्मीद
रूज़बेह चेश्मी और रामिन रेज़ियान से उम्मीद की जा सकती है जिन्होने पिछले मैच में अच्छा प्रद्रर्शन किया था.


कब और कहां होगा मुकाबला
भारतीय समयानुसार ईरान vs यूएसए मैच 30 नवंबर को सुबह 00:30 बजे अल थुमामा स्टेडियम में खेला जाएगा.

कहां देखें मैच का लाइव-स्ट्रीमिंग 
भारत में Sports18 और Sports18 HD टीवी चैनलों पर ईरान बनाम यूएसए मैच लाइव प्रसारित किया जाएगा और Jio Cinema का ऐप और वेबसाइट दोनों ही इवेंट की मुफ्त लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते है.

ये भी पढ़े

रविंद्र जडेजा ने शेयर की पीएम मोदी के साथ की तस्वीर, फैंस के आए ऐसे रिएक्शन

मेरे साथ नौकर जैसा व्यवहार करते थे' वाले आरोप पर सलीम मलिक ने वसीम अकरम को दिया जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi