विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2020

मध्य प्रदेश में Coronavirus से अब तक 50 की गई जान, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 730 हुई

Madhya Pradesh Coronavirus News: मध्य प्रदेश में कोरोना प्रभावित जिलों में टीकमगढ़ जिला भी जुड़ गया है.  टीकमगढ़ (Tikamgarh) में भी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है.

मध्य प्रदेश में Coronavirus से अब तक 50 की गई जान, Covid-19 संक्रमितों की संख्या 730 हुई
MP Coronavirus Cases: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित की संख्या 700 के पार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Madhya Pradesh Coronavirus News: भोपाल मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 730 पर पहुंच गयी है. प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई ने मंगलवार सुबह बताया कि पिछले 24 घंटे में 1171 लोगों के नमूनों की जांच की गयी. इनमें से 126 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इस प्रकार सोमवार रात तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 730 हो गयी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना प्रभावित जिलों में टीकमगढ़ जिला भी जुड़ गया है. 

अधिकारी ने बताया कि टीकमगढ़ (Tikamgarh) में भी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है. किदवई ने बताया कि प्रदेश में 278 इलाके निरुद्ध क्षेत्र के तौर पर चिह्नित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से 50 लोगों की मौत हो चुकी है. 

  

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना संक्रमण के मामले 10,000 के पार पहुंच गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के  1,211 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या बढ़कर 10,363 हो गई है और अब तक 339  लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली खबर यह है कि 1,036 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं.

कोरोनावायरस संकट को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है. उन्होंने ने कहा कि अगले सप्ताह में कोरोनावायरस को लेकर सख्ती और बढ़ाई जाएगी और 20 अप्रैल तक हर जिले, हर कस्बे, हर थाने को परखा जाएगा.

वीडियो: पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर किया देश को संबोधित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com