मध्यप्रदेश : छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती को ट्रेन से फेंकने का आरोपी गिरफ्तार

महिला बागेश्वर धाम (छतरपुर) मंदिर आई थी, एक सह-यात्री ने उससे छेड़छाड़ की, विरोध करने पर ट्रेन से फेंक दिया

मध्यप्रदेश : छेड़छाड़ का विरोध करने पर युवती को ट्रेन से फेंकने का आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

जबलपुर/छतरपुर:

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित खजुराहो और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के महोबा के बीच 27 अप्रैल को चलती ट्रेन में छेड़खानी का विरोध करने पर एक महिला को ट्रेन से बाहर फेंकने के आरोप में 26 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि 25 वर्षीय महिला को गंभीर चोटें आई हैं और वह फिलहाल अस्पताल में भर्ती है.

राजकीय रेल पुलिस (GRP) के पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा ने सोमवार को कहा, ‘‘हमने उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिला स्थित बानपुर पुलिस थाना क्षेत्र के सूरी गांव निवासी राम बाबू यादव (26) को गिरफ्तार किया है. हमें उसके ह टीकमगढ़ में मौजूद होने की सूचना मिली थी.''

एसपी ने कहा कि पुलिस को मौके से एक लावारिस मोबाइल फोन से कुछ सुराग मिला था, जो आरोपी का था. उन्होंने कहा कि साथ ही सह-यात्रियों से आरोपी के हुलिया के बारे में भी जानकारी मिली थी, जिसके परिणामस्वरूप जीआरपी और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम ने जांच शुरू कर दी थी.

पुलिस ने पहले कहा था कि पीड़िता उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की रहने वाली है और मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला स्थित बागेश्वर धाम मंदिर में दर्शन करने के बाद ट्रेन से घर लौट रही थी.

अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद खजुराहो थाने में ‘जीरो' प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसे बाद में आगे की कार्रवाई के लिए रीवा जीआरपी को भेज दिया गया था.

पीड़िता ने कहा था, ‘‘मैं बागेश्वर धाम (छतरपुर) मंदिर आई थी. एक सह-यात्री ने मेरे साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया. मैंने विरोध किया और उसे दूर रहने के लिए कहा. मैंने विरोध करने के प्रयास के तहत उसके हाथ पर दांत से काट भी लिया. उक्त व्यक्ति की उम्र करीब 30 साल होगी, बाद में मुझे राजनगर के पास चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने कहा कि मामले की जांच में पता चला कि यादव 2019 में दर्ज चोरी के एक मामले में आरोपी है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)