शरद पवार के खिलाफ पोस्ट मामले में गिरफ्तार मराठी एक्‍ट्रेस केतकी चितले को 1 जून तक जेल भेजा गया

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया था.

शरद पवार के खिलाफ पोस्ट मामले में गिरफ्तार मराठी एक्‍ट्रेस केतकी चितले को 1 जून तक जेल भेजा गया

ठाणे पुलिस ने केतकी चितले के खिलाफ कलवा थाने में मामला दर्ज होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था

मुंबई :

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करने के मामले में गिरफ्तार मराठी अभिनेत्री केतकी चितले को कोर्ट ने एक जून तक न्‍यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है.पुलिस कस्टडी खत्म होने के बाद केतकी को आज ठाणे कोर्ट में पेश किया, जिसने उन्‍हें 14 दिनों के लिए न्‍यायिक हिरासत (judicial custody) में भेजने का आदेश दिया लेकिन गोरेगांव पुलिस ने तुरंत अर्जी देकर हिरासत में लेने की मांग की. बता दें कि  केतकी ने पवार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया था,  जिसके बाद गोरेगांव पुलिस स्टेशन ने भी मामला दर्ज किया है. अदालत ने गोरेगांव पुलिस को केतकी की हिरासत दे दी.

गौरतलब है कि शरद पवार के बारे में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट साझा करने के मामले में मराठी अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ तीन और मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें दो मुंबई में और एक मामला अकोला जिले में दर्ज किया गया है.इससे पहले 29 वर्षीय टीवी अभिनेत्री के खिलाफ ठाणे, पुणे और धुले जिलों में ऑनलाइन पोस्ट के संबंध में मामले दर्ज किए गए थे. इन थानों में भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानि योग्य मामले को छापना या प्रकाशित करना), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या द्वेष को बढ़ावा देने वाले किसी भी बयान, अफवाह या रिपोर्ट को बनाना, बढ़ावा देना, प्रकाशित या प्रसारित करना), 153 ए (लोगों के बीच वैमनस्य फैलाना) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.  ठाणे पुलिस ने चितले के खिलाफ कलवा थाने में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मामला दर्ज होने के बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. बाद में ठाणे की एक अदालत ने रविवार को चितले को 18 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया था.

यह है मामला : मराठी में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा लिखे गए पोस्ट, जिसे चितले ने कथित तौर पर शुक्रवार को फेसबुक पर साझा किया, में केवल उपनाम पवार और 80 वर्ष की आयु का उल्लेख किया गया था. राकांपा प्रमुख 81 वर्ष के हैं. पोस्ट में कथित तौर पर पवार का जिक्र करते हुए ‘‘नरक इंतजार कर रहा है'' और ‘‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं'' जैसे वाक्यांश लिखे थे. पवार की पार्टी एनसीपी,  शिवसेना और कांग्रेस के साथ महाराष्ट्र में सत्ता में है. (भाषा से भी इनपुट)

- ये भी पढ़ें -

* MP सरकार को राहत, SC ने स्थानीय निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग आरक्षण को दी मंज़ूरी
* बंगाल: शुभेंदु के कार्यालय में पुलिस के जबरन प्रवेश पर राज्यपाल ने मुख्य सचिव को किया तलब
* हार्दिक पटेल हो सकते हैं बीजेपी में शामिल, दो महीने से हैं नेताओं के संपर्क में : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी को जमानत, SC ने दिया आदेश