महाराष्‍ट्र : पूर्व मंत्री अनिल देशमुख की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा-उनके खिलाफ पर्याप्‍त सबूत

सेशन जज आरएन रोकड़े ने यह फैसला देते हुए कहा कि पहली नजर में अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लांड्रिंग केस के लिए पर्याप्त सबूत हैं. देशमुख फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में हैं. 

महाराष्‍ट्र : पूर्व मंत्री अनिल देशमुख की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा-उनके खिलाफ पर्याप्‍त सबूत

अनिल देशमुख फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में हैं

मुंबई :

Money laundering case: मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार महाराष्‍ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की जमानत याचिका खारिज हो गई है. सेशन जज आरएन रोकड़े ने यह फैसला देते हुए कहा कि पहली नजर में अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लांड्रिंग केस के लिए पर्याप्त सबूत हैं. देशमुख फिलहाल मुंबई की आर्थर रोड जेल में न्यायिक हिरासत में हैं.गौरतलब है कि देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग मामले के सिलसिले में पिछले साल एक नवंबर को गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में हैं. भ्रष्टाचार और आधिकारिक पद के दुरूपयोग के आरोपों को लेकर देशमुख के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के पिछले साल 21 अप्रैल को एक प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद ईडी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता तथा उनके सहयोगियों के विरूद्ध जांच शुरू की थी.

ईडी का कहना है कि देशमुख ने राज्य के गृह मंत्री पद पर रहने के दौरान अपने आधिकारिक पद का कथित तौर पर दुरुपयोग किया तथा पुलिस अधिकारी (अब बर्खास्त) सचिन वाझे के जरिए मुंबई में विभिन्न बार से 4.70 करोड़ रुपये की उगाही की. ईडी ने आरोप लगाया है कि यह धन नागपुर के श्री साईं शिक्षण संस्था को हस्तांतरित किया गया. इस शिक्षण न्यास की बागडोर देशमुख परिवार के हाथों में है. पलांडे और शिंदे ने बेहिसाबी धन का शोधन करने में अहम भूमिका निभाई थी.

- ये भी पढ़ें -

* होली की रौनक : UP के बाज़ारों में छाया 'PM मोदी मास्क', धड़ल्ले से हो रही बिक्री
* PM नरेंद्र मोदी में है 'जबरदस्त जोश', उनकी वजह से UP चुनाव जीती BJP : शशि थरूर
* "Delhi: गलत जगह खड़ी गाड़ी को लेकर आपस में भिड़े पुलिसवाले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी का लोकसभा में जोरदार स्‍वागत, भाजपा सांसदों ने मोदी-मोदी के लगाए नारे