Election 2019: कांग्रेस ने VIDEO ट्वीट कर किया दावा- लोन माफी के सवाल पर स्मृति ईरानी को करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना

भोपाल से 200 किलोमीटर दूर अशोकनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा (BJP) नेता ईरानी ने भीड़ से पूछा कि राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में किसानों का लोन माफ करने का वादा किया था, क्या वह हो गया.

भोपाल:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में प्रचार कर रही थीं. कांग्रेस ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए दावा किया है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर उनका एक निशाना उल्टा पड़ गया. भोपाल से 200 किलोमीटर दूर अशोकनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा (BJP) नेता ईरानी ने भीड़ से पूछा कि राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में किसानों का लोन माफ करने का वादा किया था, क्या वह हो गया. इसके बाद रैली में मौजूद भीड़ ने चिल्लाने लगी, 'हां, हो गया.' स्मृति ईरानी ने फिर यह सवाल किया, भीड़ ने भी वह जवाब दिया, 'हां, हो गया.' इसका वीडियो मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने टि्वटर पर शेयर किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब भीड़ स्मृति ईरानी के सवाल का जवाब देती है तो उन्होंने भाषण थोड़ी देर के लिए रोक दिया. 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने टि्वटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'स्मृति ईरानी की हुई किरकिरी: स्मृति ईरानी ने मप्र के अशोकनगर में मंच से पूछा क्या किसानों का कर्जा माफ हुआ है? तो सभा के बीच में किसानों ने चिल्ला कर बताया हां हुआ है, हां हुआ है, हाँ हो गया है.' साथ ही लिखा है, 'अब जनता भी इन झूठों को सीधे जवाब देने लगी है. अब तो झूठ फैलाने से बाज़ आओ.' एनडीटीवी इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता.

अनुपम खेर पहुंचे पत्नी के लिए वोट मांगने, दुकानवाले ने पूछा- क्या किया 5 साल में? हाथ जोड़े और... देखें VIDEO

अमेठी से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में भी किसानों का लोन माफ करने का वादा किया है. कांग्रेस के चुनाव प्रचार में किसानों की दुर्दशा का काफी जिक्र देखने को मिल रहा है. पार्टी ने किसानों के लिए अलग से बजट शुरू करने का भी वादा किया है. 

वहीं मध्य प्रदेश के ही सागर में स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी (कांग्रेस) पार्टी की राजनीति अब इतने निम्न स्तर की हो चुकी है कि उन्होंने उस पार्टी के साथ गठबंधन किया है, जिसका प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मौत के घाट उतारने की बात कहता है. राहुल गांधी पर तंज कसते हुए भाजपा नेता ने कहा कि वह दिन में सपना देख रहे हैं कि प्रधानमंत्री बनेंगे. 

कमलनाथ पर किसानों से वादाखिलाफी का आरोप लगाने वाले शिवराज के भाई और चाचा का कर्ज माफ

सागर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी राजबहादुर सिंह के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए स्मृति ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी की राजनीति अब इतने निम्न स्तर की हो चुकी है कि राहुल गांधी के सहायक कहते हैं कि पचास करोड़ रूपए दे दो तो हम मोदी को मौत के घाट उतार देंगें. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहती हूं कि जिनके साथ उन्होंने (कांग्रेस) गठबंधन किया है उनके प्रत्याशी यह कह रहे हैं कि अगर उनको पैसा दिया जाए तो मोदी को मौत के घाट उतारना चाहते हैं. ऐसे लोगों से हाथ मिला रही है कांग्रेस पार्टी.'' स्मृति ने सवाल किया कि क्या यही वो तथाकथित प्यार है जो राहुल गांधी मोदी के प्रति दिखा रहे हैं. ईरानी जाहिर तौर पर उस वीडियो के संदर्भ में बोल रही थी जिसमें बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव, जिसका बनारस से सपा उम्मीदवार के दौर पर नामांकन चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया है, कथित तौर पर मोदी की हत्या की बात कह रहा है. 

लेह में पत्रकारों ने BJP पर लगाया रिश्वत देने का आरोप, पार्टी ने किया खंडन, पर CCTV से उठे सवाल, लिफाफे बांटते दिखे नेता

साथ ही उन्होंने कहा कि देश की जनता ने देखा है कि राहुल गांधी ने दिल्ली के एक विश्वविद्यालय में जाकर उन लोगों का समर्थन किया जिन्होंने नारे लगाए थे ‘भारत तेरे टुकड़े होगें'. स्मृति ने कहा, "यही नहीं. कांग्रेस के नेताओं ने देश के सेना प्रमुख को ‘गुंडा' और वायुसेना प्रमुख को ‘झूठा' कहा.' प्रधानमंत्री मोदी को गरीब मां का बेटा बताते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं आप लोगों को यह बताने आईं हूं कि गरीब मां का बेटा प्रधानसेवक बना तो पिछले पांच सालों में करोड़ों महिलाओं को शौचालय, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन व करोड़ों युवाओं को मुद्रा योजना का सहारा मिला.'' राहुल पर तंज कसते हुए स्मृति ने कहा, ‘‘मुझे इस बात का दुःख है कि राहुल गांधी सपने दिखाते हैं और सपने चकनाचूर करते हैं.'

चुनाव प्रचार के दौरान इस अभिनेत्री के साथ सेल्फी लेने की होड़ में टूटा स्टेज, टला बड़ा हादसा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: शख्स ने अनुपम खेर से बीजेपी के किए गए वादों पर पूछे सवाल