विज्ञापन
Story ProgressBack

...जब CM योगी संग निकले PM मोदी, काशी का चप्पा-चप्पा हुआ भगवा, ये तस्वीरें देखिए

PM Modi Road Show in Varanasi : पीएम मोदी के कल नामांकन-पत्र दाखिल करते समय भाजपा के बारह मुख्यमंत्री वाराणसी में मौजूद रहेंगे. वाराणसी में आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

Read Time: 4 mins

PM Modi Road Show in Varanasi : वाराणसी में पीएम मोदी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.

नई दिल्ली:

वाराणसी (काशी) यूं तो सदियों से हिंदू आस्था का प्रतीक है, मगर नरेंद्र मोदी के यहां से 2014 में चुनाव लड़ने के बाद से इसकी सुंदरता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूं तो काशी अक्सर आते रहते हैं, लेकिन सोमवार को नजारा कुछ अलग था. पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो शुरू करने से पहले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की स्थापना करने वाले मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान लोगों ने फूलों की बारिश करके उनका स्वागत किया.

Latest and Breaking News on NDTV

नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार अपना नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे. आज प्रधानमंत्री भगवा कुर्ता और सफेद सदरी पहने हुए थे. रोड-शो के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. रोड-शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट होते हुए आगे बढ़ा. रोड-शो में पांच हजार से ज्यादा महिलाएं पीएम मोदी के वाहन के आगे पैदल यात्रा करती दिखीं. सड़क के दोनों ओर लोगों का हुजूम दिखा. लोग छतों और ऊंची जगहों पर पीएम की एक झलक पाने के लिए चढ़े नजर आए.

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम मोदी के स्वागत में संत और किन्नर समाज के लोग भी पहुंचे. जयघोष और शंखनाद के बीच आगे बढ़ते काफिले पर लोग फूलों की बारिश करते दिखे. रोड-शो के रास्ते में एक स्वागत स्‍थल पर किन्नर संत महामंडलेश्वर कौशल्यानन्द गिरी ने अपने शिष्यों के साथ प्रधानमंत्री का गुलाब की पंखुड़ियों से स्वागत किया और भाजपा सरकार को इस बार 400 पार का आशीर्वाद दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

काशी में पीएम मोदी ने पिछली बार भी अपने नामांकन से एक दिन पूर्व रोड शो किया था. वाराणसी के स्थानीय लोगों ने दावा किया कि 2014 और 2019 के रोड-शो से भी ज्यादा लोग इस बार के रोड शो में उमड़ पड़े. प्रधानमंत्री दोनों हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन करते नजर आए. करीब छह किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान शहनाई की धुन, शंखनाद, ढोल की थाप और मंत्रोच्चार के बीच पूरी यात्रा काशी की संस्कृति में रची-बसी नजर आई.

Latest and Breaking News on NDTV

प्रधानमंत्री हाथ हिलाकर सबका अभिवादन कर रहे थे. इस दौरान ‘हर घर मोदी-हर हर मोदी' और ‘अबकी बार-400 पार' का नारा भी गूंज रहा था. काशी अग्रवाल समाज के लोगों ने भी मोदी का स्वागत किया. रोड शो मालवीय चौराहा से संत रविदास गेट, अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया होते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम तक गया. रोड-शो के मार्ग पर लगभग 100 बिंदु बनाए गये थे, जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में पीएम का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े दिखे.

Latest and Breaking News on NDTV

शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता के साथ ही कई मंत्री, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने के लिए कतारबद्ध खड़े दिखे. पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लेने भी गए. रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों के कटआउट भी लगाए गए हैं. पीएम मोदी विश्वनाथ धाम से मैदागिन चौराहा, कबीरचौरा, लहुराबीर, तेलियाबाग तिराहा, चौकाघाट चौराहा, लकड़ी मंडी, कैंट ओवरब्रिज, लहरतारा चौराहा, मंडुवाडीह चौराहा, ककरमत्ता होते हुए रात्रि विश्राम के लिए बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस जाएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

शाम को बीजेपी वाराणसी में लेजर-शो का आयोजन करेगी. पार्टी ने प्रधानमंत्री के लिए समर्थन जुटाने के लिए मंदिरों और धार्मिक नेताओं से संपर्क किया था. गुरुवार शाम से ही बीजेपी शहर के दशाश्वमेध घाट पर शाम को गंगा आरती के बाद ड्रोन लेजर-शो का आयोजन कर रही है. पिछले 10 वर्षों में वाराणसी में वाराणसी के विकास कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए 1,000 से अधिक ड्रोन का उपयोग किया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम मोदी के कल नामांकन-पत्र दाखिल करते समय भाजपा के बारह मुख्यमंत्री वाराणसी में मौजूद रहेंगे. 2019 में, पीएम मोदी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव को पछाड़ते हुए 6.7 लाख वोट हासिल किए थे. इस बार वाराणसी में आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जिद पर अड़े राहुल तो फिर सांसदों में पर्चियां बंटेंगी, जानें कैसे होगा स्पीकर का चुनाव
...जब CM योगी संग निकले PM मोदी, काशी का चप्पा-चप्पा हुआ भगवा, ये तस्वीरें देखिए
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Next Article
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;