विज्ञापन
This Article is From Apr 24, 2023

कर्नाटक चुनाव : "इनको वोट देना मतलब कांग्रेस का समर्थन करने जैसा...", अमित शाह ने JDS पर साधा निशाना

हासन JDS के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा का गृह क्षेत्र है. पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में इस इलाके की सात में से छह सीट पर जीत हासिल की थी.

अमित शाह ने कर्नाटक में जेडीएस पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

कर्नाटक में मतदान की तारीख के नजदीक आते ही पार्टियों के बीच एक दूसरे पर आरोप लगाने का दौर जारी है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोमवार को हासन में एक जनसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि कर्नाटक की जनता अगर जेडीएस को वोट देती है तो इसका मतलब होगा कि वो कांग्रेस का समर्थन कर रही है. ऐसे में मेरा आपसे निवेदन है कि आप ऐसी पार्टी की जगह भारतीय जनता पार्टी को वोट दें. अमित शाह ने मतदाताओं से कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को जिताएं जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ और मजबूत हों.

"चाहते हैं वोट बेकार ना जाए तो हमे वोट दें"

अमित शाह ने आगे कहा कि पिछले चुनाव में आपने JDS को जिताया, लेकिन अंत में क्या हुआ? वे कांग्रेस से मिल गए. इसलिए JDS के पक्ष में मतदान का मतलब है कांग्रेस को वोट देना. क्या आप कांग्रेस को वोट देना चाहते हैं? अगर आप चाहते हैं कि आपका वोट बेकार नहीं जाए तो इसे सीधे भाजपा और हमारे उम्मीदवारों के पक्ष में डालें. 

देवगौड़ा का है गृह क्षेत्र

बता दें कि हासन JDS के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा का गृह क्षेत्र है. पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में इस इलाके की सात में से छह सीट पर जीत हासिल की थी. हालांकि, हासन सीट पर उसे भाजपा प्रत्याशी प्रीतम गौड़ा से हार का सामना करना पड़ा था. वोक्कालिगा समुदाय बहुल इस विधानसभा क्षेत्र में पिछले कुछ साल में पहली बार भाजपा को जीत मिली थी.

"हमने यहां अच्छा काम किया है"

वरिष्ठ JDS नेता और वर्तमान विधायक एच के कुमारस्वामी सकलेशपुर विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार हैं. अमित शाह ने कहा कि हासन जिले में भाजपा के पास केवल एक सीट है. प्रीतम गौड़ा ने वंशवादी लोगों के खिलाफ अच्छा काम किया है और इस आधार पर भाजपा को इस बार जिले में और भी सीटों पर जीत मिलेगी.

उन्होंने कहा कि JDS और कांग्रेस ने कर्नाटक में मुसलमानों को चार प्रतिशत आरक्षण दिया था, लेकिन भाजपा ने इसे हटा दिया और लिंगायत, वोक्कालिगा और अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण बढ़ा दिया. JDS और कांग्रेस कहते हैं कि वे सत्ता में आएंगे और एक बार फिर मुस्लिम आरक्षण लाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आप किसका आरक्षण कम करेंगे। क्या आप वोक्कालिगा या लिंगायत या एससी-एसटी का आरक्षण कम करेंगे. आप किसके खिलाफ हैं. कर्नाटक की जनता को यह बताइए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
शिमला: कोर्ट ने अवैध मस्जिद की 3 मंजिल ढहाने के दिए आदेश, कमेटी अपने खर्च पर करेगी सारा इंतजाम
कर्नाटक चुनाव :  "इनको वोट देना मतलब कांग्रेस का समर्थन करने जैसा...", अमित शाह ने JDS पर साधा निशाना
अपनी ही पिस्तौल से जख्मी हुए गोविंदा, ऑडियो जारी कर दिया पूरा अपडेट
Next Article
अपनी ही पिस्तौल से जख्मी हुए गोविंदा, ऑडियो जारी कर दिया पूरा अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com