आज की ताज़ा ख़बर : उदयपुर में कांग्रेसियों का चिंतन शिविर, SC पहुंचा ज्ञानवापी मस्जिद मामला, बुलडोजर पर दिल्ली के डिप्टी CM की HM को चिट्ठी

आज शुक्रवार, 13 मई, 2022 की तमाम ताज़ातरीन ख़बरें, यानी ब्रेकिंग न्यूज़ आप इस एक पेज पर एक साथ पढ़ सकेंगे.

आज शुक्रवार, 13 मई, 2022 की तमाम ताज़ातरीन ख़बरें, यानी ब्रेकिंग न्यूज़ आप इस एक पेज पर एक साथ पढ़ सकेंगे. तो, पेश हैं आज की प्रमुख ख़बरें...


देश-दुनिया की आज (13.05.2022) की बड़ी खबरें, जो आपको रखेंगी अपडेट.. Here are the LIVE updates:

May 13, 2022 14:42 (IST)
BJP लोगों को डर के साये में रहने के लिए मजबूर कर रही है : कांग्रेस चिंतन शिविर में सोनिया गांधी

 राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा है कि बीजेपी ने देशवासियों को भय के माहौल में जीने पर मजबूर कर दिया है.
May 13, 2022 14:04 (IST)
बीजेपी नेता आदेश गुप्‍ता ने घर-ऑफिस में अतिक्रमण किया, AAP उनके घर बुलडोजर लेकर जाएगी : दुर्गेश पाठक

आम आदमी पार्टी (AAP)शनिवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के घर बुलडोजर लेकर जाएगी. आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने शु्क्रवार को यह घोषणा की. पाठक ने कहा, ' दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने घर और दफ्तर में अतिक्रमण किया हुआ है.
May 13, 2022 13:59 (IST)
CM उद्धव ठाकरे की कल मुंबई में मेगा रैली, हिन्दुत्व पर भाई राज ठाकरे और BJP को करारा जवाब देने की तैयारी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शनिवार (14 मई) को मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह महाराष्ट्र में आगामी नगर निकाय चुनावों खासकर मुंबई के बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत भी करेंगे. 
May 13, 2022 13:05 (IST)
अपने राज्य हिमाचल प्रदेश पर इतना फोकस क्यों कर रहे हैं BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा...?

हिमाचल प्रदेश और गुजरात में नवंबर-दिसंबर में चुनाव हो सकते हैं. दोनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और आम आदमी पार्टी मजबूती से अपने पैर जमाने की कोशिशों में लगी हुई है. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पिछले कुछ महीनों में लगातार हिमाचल की यात्राएं कर रहे हैं और राज्य के चुनावों को लेकर अपना फोकस इधर बनाए हुए हैं.
May 13, 2022 12:59 (IST)
ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: अधिकारियों के साथ बैठक के बाद मुस्लिम पक्ष ने साधी चुप्पी, सवालों का नहीं दिया जवाब

वाराणसी कोर्ट के सर्वे कराने के फैसले के बाद वाराणसी के अपर पुलिस उपायुक्त के कार्यालय में पुलिस के अधिकारी, वादी और प्रतिवादी पक्ष के वकील की एक बैठक हुई. बैठक में ये तय करने के लिए बुलाई गई थी कि सर्वे की कार्यवाही को कैसे शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से संपन्न किया जा सके. 
May 13, 2022 12:46 (IST)
गुजरात के सभी 182 विधानसभा क्षेत्रों में परिवर्तन यात्रा निकालेगी आम आदमी पार्टी. 15 मई से शुरू होगी यात्रा.
May 13, 2022 12:37 (IST)
आज दिल्ली के विष्णु गार्डेन एरिया के खायला रोड में चला बुलडोजर


May 13, 2022 12:23 (IST)
NEET-PG 2022 परीक्षा टालने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, 21 मई को ही होगा इम्तिहान

नीट पीजी (NEET-PG 2022) परीक्षा टालने से सुप्रीम कोर्ट ने आज इंकार कर दिया है, नीट पीजी की परीक्षा अपने तय समय यानी 21 मई 2022 को ही आयोजित की जाएगी.
May 13, 2022 12:18 (IST)
'ये सबसे बड़ी तबाही होगी, हाहाकार मचेगा': दिल्ली में चल रहे बुलडोजर पर बोले सिसोदिया, अमित शाह को लिखा पत्र

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी बुलडोजर से वसूली की राजनीति का विरोध करती है. एमसीडी नगर निगम में अपना कार्यकाल बीजेपी पूरा कर चुकी है, फिर भी बुलडोजर लेकर घूम रही है.
May 13, 2022 12:17 (IST)
"एक परिवार, एक टिकट" पर कांग्रेस में सहमति, लेकिन गांधी परिवार के लिए नियमों में खास ढील : 10 बड़ी बातें

राजस्थान के उदयपुर में आज से तीन दिवसीय कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर शुरू हो रहा है. इस बीच खबर है कि पार्टी ने अंदरूनी आमूलचूल बदलाव के लिए कुछ खास शर्तों और नियमों पर चर्चा की है. इसमें उम्र का मुद्दा सबसे अहम है. इसके अलावा किसी परिवार से कुल कितने लोगों को टिकट दिया जा सकता है, इस पर भी पार्टी में चर्चा हो रही है. 
May 13, 2022 11:26 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में घायल स्पेशल पुलिस ऑफिसर की मौत

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में घायल स्पेशल पुलिस ऑफिसर की मौत हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी को शुक्रवार की सुबह गोली मारकर घायल कर दिया था. उन्हें अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन उनकी मौत हो गई.
May 13, 2022 11:05 (IST)
ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का मामला सुप्रीम कोर्ट में, वाराणसी कोर्ट के आदेश को चुनौती, जल्द सुनवाई की मांग

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. वाराणसी कोर्ट के कल के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है. जिला अदालत ने 17 मई तक सर्वे पूरा करने का आदेश दिया था. 
May 13, 2022 10:56 (IST)
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में बंद रहेंगे दिल्ली की तीन बड़े बाजार

आप विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के विरोध में आज दक्षिणी दिल्ली के शाहीनबाग, कालिंदी कुंज़ समेत ओखला के सारे बाज़ार बंद रहेंगे. मार्केट एसोसिएशन ने इसका ऐलान किया है.
May 13, 2022 09:42 (IST)
कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर में रातभर हुए विरोध-प्रदर्शन

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में कल (बृहस्पतिवार, 12 मई) को एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी की आतंकवादियों ने सरकारी दफ्तर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसके बाद कल दिनभर उनके घर पर शोक जताने वालों का तांता लगा रहा. इतना ही नहीं कल रात भर इस हत्या के विरोध में राज्य में विरोध-प्रदर्शन होते रहे. मृतक के परिजनों और रिश्तेदारों ने इस घटना की जांच की मांग की है.
May 13, 2022 09:31 (IST)
जारी हो गए पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम, यहां चेक कर लें लेटेस्ट प्राइस

रिटेल फ्यूल के दामों पर राहत लगातार जारी है. 6 अप्रैल, 2022 से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां लगातार दामों को स्थिर रख रही हैं. आखिरी संशोधन में तेल के दामों में 80 पैसों की बढ़ोतरी हुई थी. 
May 13, 2022 09:21 (IST)
जांच एजेंसियों ने दाऊद गैंग पर कसा शिकंजा, गैंगस्टर छोटा शकील के दो साथियों को दबोचा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दाऊद गिरोह के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई के फलस्वरूप उसके गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों गैंगस्टर छोटा शकील के करीबी बताए जा रहे हैं.
May 13, 2022 08:59 (IST)
चिंतन शिविर में तैयार होगी लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति, कांग्रेस नेता इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर आज उदयपुर में शुरू हो रहा है. इस कार्यक्रम में पार्टी नेता साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण और किसनों के मुद्दे पर चर्चा करेंगे. साथ ही आने वाले चुनावों के बाबत पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए, इस विषय पर भी मंथन होगा..
May 13, 2022 08:50 (IST)
Twitter CEO पराग अग्रवाल ने 2 टॉप अफसरों को हटाया, कंपनी में नियुक्तियों पर भी रोक

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कंपनी के दो टॉप अधिकारियों को पद से हटा दिया है और कंपनी में नई नियुक्तियों पर रोक लगा दी है.  ट्विटर ने गुरुवार को पुष्टि की कि दो वरिष्ठ अधिकारियों को बाहर निकालने की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है और कंपनी में अधिकांश हायरिंग को रोक दिया गया है. 
May 13, 2022 08:48 (IST)
कोरोनावायरस अपडेट : भारत में COVID-19 केसों में आधा फीसदी बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 2841 नए मामले

देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के कुल 2841 नए मामले सामने आए हैं. यह कल के मुकाबले 0.49 फीसदी ज्यादा मामले हैं. इसके साथ ही देश में कुल कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 4 करोड़, 31 लाख, 16 हजार 254 हो गई है. पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 09 लोगों की कोविड से मौत भी हुई है.
May 13, 2022 08:34 (IST)
उदयपुर पहुंचे राहुल गांधी, स्वागत में उमड़े लोग

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए राजस्थान की झील नगरी उदयपुर पहुंच गए हैं. उनके स्वागत में बड़ी संख्या में लोग उमड़े हैं.
May 13, 2022 08:31 (IST)
चिंतन शिव‍िर से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता के वी थॉमस कांग्रेस से निष्कासित

कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री के वी थॉमस (KV Thomas) को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बृहस्पतिवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया. केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख के. सुधाकरन ने कहा कि थॉमस को अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की सहमति से पार्टी से निष्कासित किया गया है.