विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 13, 2022

CM उद्धव ठाकरे की कल मुंबई में मेगा रैली, हिन्दुत्व पर भाई राज ठाकरे और BJP को करारा जवाब देने की तैयारी 

यह रैली पार्टी के शिव संपर्क अभियान का हिस्सा है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या लामबंद होने की उम्मीद है क्योंकि सेना शक्ति प्रदर्शन के रूप में यह रैली कर रही है. शिव सेना इस संदेश को भी मजबूत कर रही है कि बाल ठाकरे की विरासत उद्धव ठाकरे और शिवसेना के साथ बनी हुई है.

Read Time: 3 mins
CM उद्धव ठाकरे की कल मुंबई में मेगा रैली, हिन्दुत्व पर भाई राज ठाकरे और BJP को करारा जवाब देने की तैयारी 
कोविड महामारी शुरू होने के बाद से शिवसेना की यह पहली मेगा रैली होगी.
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) शनिवार (14 मई) को मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वह महाराष्ट्र में आगामी नगर निकाय चुनावों खासकर मुंबई के बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) चुनाव के लिए अपनी पार्टी के अभियान की शुरुआत भी करेंगे. 

कोविड महामारी शुरू होने के बाद से शिवसेना की यह पहली मेगा रैली होगी. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इस रैली में हिंदुत्व और अन्य मुद्दों पर चचेरे भाई महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे और भाजपा जैसे राजनीतिक विरोधियों को हिन्दुत्व पर करारा जवाब दे सकते हैं. उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली शारीरिक राजनीतिक रैली होगी.  शिवसेना को इस रैली में राज्य भर से समर्थकों की भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है. ठाकरे कल शाम 7:30 बजे के बाद बोलने वाले हैं, जबकि शिवसेना के अन्य वरिष्ठ नेता रैली में उनसे पहले अपनी बात रखेंगे.

उद्धव ठाकरे हिटलरशाही को मानते हैं, मुझे गैरकानूनी तौर पर गिरफ्तार किया गया : सांसद नवनीत राणा

इस मेगा रैली से पहले पूरी मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे के साथ-साथ शिवसेना संरक्षक बालासाहेब ठाकरे के पोस्टर लगाए गए हैं. पार्टी ने रैली का वीडियो टीजर भी जारी किया है. टीजर में बाल ठाकरे को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'शिवसैनिकों के समर्थन की वजह से ही मैं सेना प्रमुख हूं.'

यह रैली पार्टी के शिव संपर्क अभियान का हिस्सा है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या लामबंद होने की उम्मीद है क्योंकि सेना शक्ति प्रदर्शन के रूप में यह रैली कर रही है. शिव सेना इस संदेश को भी मजबूत कर रही है कि बाल ठाकरे की विरासत उद्धव ठाकरे और शिवसेना के साथ बनी हुई है. सेना MNS और BJP को यह संदेश देने की भी कोशिश कर रही है कि शिवसेना हिंदुत्व की विचारधारा से दूर नहीं हुई है.

मेरे सब्र का इम्तेहान मत लो, राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दी ये चेतावनी

हाल के दिनों में उद्धव ठाकरे और शिवसेना पर विपक्षी भाजपा और MNS (जिसे शिवसेना भाजपा की परोक्षी के रूप में वर्णित करती है)  का हमला तेज हुआ है. हमलावरों में मुख्यमंत्री के चचेरे भाई राज ठाकरे, जो MNS के मुखिया हैं और राणा दंपत्ति, जो हाल ही में अशांति फैलाने के आरोप में जेल गए थे, शामिल रहे हैं.

बीएमसी चुनाव शिवसेना के अगले उत्तराधिकारी आदित्य ठाकरे के लिए भी एक अग्निपरीक्षा होगी, जो अपने चाचा राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और बीजेपी पर निशाना साधने में मुखर रहे हैं.

वीडियो : राज ठाकरे ने ट्वीट करके दी मुख्यमंत्री को चेतावनी, मेरे सब्र का इम्तिहान मत लो उद्धव ठाकरे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
100 साल पुराने अस्‍पताल में ऐसी लापरवाही, मरीजों की रिपोर्ट से बनाए जा रहे पेपर प्लेट!
CM उद्धव ठाकरे की कल मुंबई में मेगा रैली, हिन्दुत्व पर भाई राज ठाकरे और BJP को करारा जवाब देने की तैयारी 
'मां मिली तो अब उन्हें सत्संग में नहीं जाने दूंगा': मां की तलाश में दर-दर भटक रहे बेटे का दर्द
Next Article
'मां मिली तो अब उन्हें सत्संग में नहीं जाने दूंगा': मां की तलाश में दर-दर भटक रहे बेटे का दर्द
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;