विज्ञापन
This Article is From Mar 17, 2024

"राजनीति में मतभेद होने चाहिए, मनभेद नहीं..." : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने अन्‍य पार्टियों को तोड़ने के आरोपों पर बेबाकी से जवाब दिया और कहा कि आप जिसको तोड़ना कहते हैं, उसे मैं जोड़ना कहता हूं. हमनें पार्टियों को नहीं तोड़ा है. उन दलों की अपनी समस्‍याएं थीं. 

गडकरी ने दावा किया कि अगले 5 सालों में दुनिया में भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री नंबर वन होगी.

नागपुर:

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने एनडीटीवी के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने साथ खास बातचीत में कहा कि राजनीति में मतभिन्‍नता हो सकती है, मनभेद नहीं होने चाहिए. साथ ही उन्‍होंने कहा कि उनके सभी पार्टियों के साथ अच्‍छे संबंध हैं. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तारीखों के ऐलान के एक दिन बाद उन्‍होंने एनडीए की जीत का दावा करते हुए कहा कि महाराष्‍ट्र में पिछली बार से ज्‍यादा सीटें आएंगी. अन्‍य पार्टियों को तोड़ने के आरोपों पर भी गडकरी ने बेबाकी से जवाब दिया. 

नितिन गडकरी ने कहा, "सभी पार्टियों के साथ मेरे संबंध अच्‍छे हैं और वो मुझे बाहर का नहीं समझते हैं. मैं इस मत का हूं कि राजनीति में मतभिन्‍नता हो सकती है, मनभेद नहीं होने चाहिए और सही काम सबका होना चाहिए. मोदीजी ने भी हमें यही कहा है कि सबका साथ, सबका प्रयास, सबका विश्‍वास और सबका विकास. यही बात है कि आने वाले व्‍यक्ति के साथ जात, पंथ, धर्म, भाषा और पार्टी के आधार पर भेदभाव न करते हुए जो सही काम है वो सबका करना और गलत काम अपने आदमी का भी नहीं करना, इसी सिद्धांत पर हम काम करते हैं." 

अन्‍य पार्टियों को तोड़ने के आरोपों का भी नितिन गडकरी ने बेबाकी से जवाब दिया और कहा कि आप जिसको तोड़ना कहते हैं, उसे मैं जोड़ना कहता हूं. हमनें पार्टियों को नहीं तोड़ा है. उन दलों की अपनी समस्‍याएं थीं. 

साथ ही उन्‍होंने कहा कि महाराष्‍ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार है. महाराष्‍ट्र में पिछली बार हमारी जितनी सीटें थीं, उससे ज्‍यादा सीटें जीतेंगे. साथ ही उन्‍होंने कहा कि एनडीए की जीत तय है. 

लोगों को पसंद है हमारा काम : गडकरी  

इसके साथ ही नितिन गडकरी ने अपनी उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि महाराष्‍ट्र में 5 लाख करोड़ की सड़कें बनवाई है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले विकास का मुद्दा है. हमारा काम लोगों को दिखता है. इससे गांव, गरीब, किसानों और मजदूरों को लाभ पहुंचा है. 

'5 सालों में नंबर वन होगी भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री' 

नितिन गडकरी ने दावा किया कि अगले 5 सालों में दुनिया में भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री नंबर वन होगी. उन्‍होंने कहा कि ऑटो इंडस्‍ट्री को हम सातवें स्‍थान से तीसरे स्‍थान पर लाए हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि 5 साल में सभी शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी. उन्‍होंने कहा कि हम 36 ग्रीन वे बना रहे हैं. 

'पवार और ठाकरे को नहीं मिलेंगे सहानुभूति वोट' 

महाराष्‍ट्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा पहुंचने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी को अपनी पार्टी बढ़ाने का अधिकार है. साथ ही उन्‍होंने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि शरद पवार और उद्धव ठाकरे को सहानुभूति वोट नहीं मिलेंगे. 

ये भी पढ़ें :

* "ऑटो इंडस्ट्री को नंबर 7 से 3 पर लाए, अगले 5 साल में होगी दुनिया में नंबर-1" : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी
* "महाराष्ट्र में ट्रिपल इंजन की सरकार, लोकसभा चुनाव में करेंगे बेहतर प्रदर्शन" : NDTV से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
* BJP के अब तक 267 नाम : 63 MPs के कटे टिकट, 140 को फिर मौका; जानें- कौन कहां से हुआ ड्रॉप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू-कश्मीर चुनाव : गृह मंत्री अमित शाह आज पांच चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे
"राजनीति में मतभेद होने चाहिए, मनभेद नहीं..." : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
आजादी के बाद पहली बार दुनिया को 'रीड की हड्डी' वाली विदेश नीति को देखने का मौका मिला : अमित शाह
Next Article
आजादी के बाद पहली बार दुनिया को 'रीड की हड्डी' वाली विदेश नीति को देखने का मौका मिला : अमित शाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com