विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 17, 2023

मतभेद भुलाकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच पर्दे के पीछे गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पर टिप्पणियां करते हैं, उसको लेकर टीएमसी का नेतृत्व खफा है. 

Read Time: 3 mins
मतभेद भुलाकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच पर्दे के पीछे गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू
दोनों पार्टियों के शीर्ष सूत्रों ने संकेत दिया है कि गठबंधन को लेकर उनके बीच वार्ता चल रही है.
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस ने हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनाव में अकेले उतरने का ऐलान किया था. लेकिन सूत्रों का कहना है कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस के साथ तृणमूल कांग्रेस की बातचीत चल रही है. दोनों पार्टियों के शीर्ष सूत्रों ने भी यह संकेत दिया है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर वार्ता चल रही है.

ममता बनर्जी ने आम चुनाव 2024 के लिए किसी गठबंधन की संभावना से इनकार करते हुए हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी यह चुनाव अकेले ही लड़ेगी. उन्‍होंने कहा था, "2024 में हम तृणमूल कांग्रेस और लोगों के बीच गठबंधन देखेंगे. हम किसी अन्‍य राजनीतिक पार्टी के साथ नहीं जाएंगे, हम लोगों के समर्थन के बल पर अकेले ही यह चुनाव लड़ेंगे. " 

वहीं रायपुर में हाल ही में समाप्त हुए अपने पूर्ण अधिवेशन में, कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वह गठबंधन में नेतृत्व की भूमिका की मांग किए बिना समान विचारधारा वाले दलों के साथ काम करने के लिए तैयार है - जो ममता बनर्जी को प्रमुख के तौर पर देख रहे हैं.

माकपा ने ममता के खिलाफ अवमानना कार्रवाई का अनुरोध करते हुए किया उच्च न्यायालय का रुख

सूत्रों ने संकेत दिया है कि कांग्रेस 2024 के चुनावों से पहले एक सर्व-विपक्षी गठबंधन में बंगाल के मुख्यमंत्री को शामिल करने की इच्छुक है. लेकिन लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पर टिप्पणियां करते हैं, उसको लेकर टीएमसी का नेतृत्व खफा है. अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस पर "भाजपा की बी टीम" होने का आरोप भी लगाया था.

तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि चौधरी की भाजपा के शुभेंदु अधिकारी के साथ काम कर रहे हैं. वहीं दोनों पार्टियों के शीर्ष सूत्र जो एक-दूसरे के संपर्क में हैं, उन्होंने इस मामले में नेतृत्व को अपनी स्थिति से अवगत करा दिया है. तृणमूल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अधीर रंजन चौधरी ऐसी टिप्पणी के बीच गठबंधन संभव नहीं है. दोनों पक्षों के वार्ताकार अब आगे का रास्ता खोजने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राज्यसभा में सदन के नेता बनाए गए जेपी नड्डा, पीयूष गोयल की ली जगह
मतभेद भुलाकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच पर्दे के पीछे गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू
उत्तर प्रदेश : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया प्राणायाम आसन
Next Article
उत्तर प्रदेश : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया प्राणायाम आसन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;