विज्ञापन

यूपी के अमरोहा में बड़ा रेल हादसा टला, मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-लखनऊ लाइन ठप

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मालगाड़ी के छह डिब्‍बों के ट्रैक से उतरने के बाद हड़कंप मच गया. इसके कारण दिल्‍ली-लखनऊ रेलवे लाइन की दोनों लाइनें बंद हो गई.

हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई.

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा में रेल हादसे को सप्‍ताह भर भी नहीं हुआ था कि अब अमरोहा में एक और रेल हादसा सामने आया है. शनिवार को अमरोहा में एक मालगाड़ी के छह डिब्‍बे पटरी से उतर गए. इसके कारण दिल्‍ली-लखनऊ रेल मार्ग (Delhi-Lucknow Railway Route) ठप हो गया. यहां पर दिल्‍ली को लखनऊ से जोड़ने वाली रेलवे लाइन के दोनों ट्रैक बंद हो गए, जिसके कारण इस मार्ग पर रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है. मालगाड़ी के डिब्‍बों के ट्रैक से उतरने की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया. हादसे की सूचना मिलने के बाद अमरोहा रेलवे स्‍टेशन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. गनीमत रही कि हादसे में जनहानि नहीं हुई है. 

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद-मुरादाबाद सेक्शन के बीच कंटेनर से भरी ट्रेन के डिब्‍बे पटरी से उतर गए. घटनास्‍थल के सामने आए दृश्‍यों में कई भारी कंटेनर रेलवे ट्रैक पर पड़े नजर आ रहे हैं. 

एडीएम सहित आला अधिकारी पहुंचे मौके पर 

घटना की सूचना मिलने के बाद अमरोहा के एडीएम सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इस मालगाड़ी में कंटेनर थे और शनिवार शाम लगभग 7 बजकर 10 मिनट पर यह दुर्घटना हुई. उन्‍होंने बताया कि मालगाड़ी के बीच के डिब्‍बे पटरी से उतर गए हैं. उन्‍होंने कहा कि मौके पर आला अधिकारी मौजूद हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि अभी कंटेनर पटरियों पर हैं. फिलहाल यहां पर दोनों रेलवे ट्रैक बाधित हैं. उन्‍होंने जल्‍द से जल्‍द शुरू करवाने का प्रयास किया जाएगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

गाजियाबाद-मुरादाबाद खंड में आवाजाही बाधित 

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि दुर्घटना गाजियाबाद-मुरादाबाद खंड पर अमरोहा में हुई, जिससे इस मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई है. 

रेलवे सूत्रों ने बताया कि पंद्रह ट्रेनों का मार्ग बदला गया है या फिर उन्‍हें रद्द किया गया है. 

इस बीच इस रूट पर ट्रेनों को गाजियाबाद, हापुड और गजरौला के रास्ते डायवर्ट किया जा रहा है.

मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ उप वाणिज्य प्रबंधक आदित्य गुप्ता ने बताया कि मालगाड़ी उत्तराखंड से आ रही थी और दिल्ली की ओर जा रही थी. साथ ही उन्‍होंने कहा कि कंटेनर में क्‍या है, इस बारे में पता नहीं है. 

प्रेशर ड्रॉप होने पर ड्राइवर ने लगाया था ब्रेक 

अमरोहा में मालगाड़ी के ड्राइवर इकबाल प्रसाद ने कहा कि इंजन का प्रेशर ड्राप होने से उन्होंने ब्रेक लगाया था, तभी ट्रेन के कुछ डिब्‍बे पीछे से पटरी से उतर गए. 

जनहानि नहीं, लेकिन ट्रैक पर यातायात बाधित 

जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी दिल्ली की तरफ जा रही थी. मालगाड़ी होने की वजह से हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई और न ही किसी को चोट आई है. हालांकि इस ट्रैक पर यातायात जरूर बाधित हुआ है.

Latest and Breaking News on NDTV

हालिया दिनों में कई रेल दुर्घटनाएं आई हैं सामने 

हाल के दिनों में ट्रेन दुर्घटनाओं के कई मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन के कई डिब्‍बे मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्‍टेशन के बीच पटरी से उतर गए थे. हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई थी और 32 घायल हो गए थे. 

वहीं शुक्रवार को गुजरात के वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया था. इस घटना के कारण मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ था. हालांकि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. वहीं 12 जुलाई को भी बिहार के पटना जिले में दानापुर मंडल के दनियावां स्टेशन के निकट मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने से फतुहा-इस्लामपुर खंड पर रेल यातायात प्रभावित हुआ था. 

ये भी पढ़ें :

* ग्राउंड रिपोर्ट : गोंडा रेल हादसे के बाद अब कैसे हालात ? ट्रैक मरम्मत का काम कहां तक पहुंचा, यहां जानें
* उत्तर प्रदेश: पटरी से उतरे डिब्बे, बदहवास भागते यात्री, दावत-ए-इस्लामी के सदस्यों ने की मदद, देखें वीडियो
* पटरी से उतरी चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, हादसे के बाद राहत और बचाव अभियान जारी; देखिए तस्वीरें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
उज्जैन : महिला को पहले जबरन शराब पिलाया फिर बलात्कार किया, वीडियो वायरल
यूपी के अमरोहा में बड़ा रेल हादसा टला, मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-लखनऊ लाइन ठप
हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस की 34 उम्मीदवारों पर लगी मुहर, जानिए कब आएगी लिस्ट
Next Article
हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस की 34 उम्मीदवारों पर लगी मुहर, जानिए कब आएगी लिस्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com