विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 13, 2023

"मेरे पिता को CM होना चाहिए ..." कर्नाटक चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की बढ़त पर सिद्धारमैया के बेटे

कर्नाटक (Karnataka Election Results 2023) विधानसभा चुनावों के तहत वोटों की गिनती फिलहाल जारी है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिल गई है. कांग्रेस 100 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है.

Read Time: 3 mins
"मेरे पिता को CM होना चाहिए ..." कर्नाटक चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की बढ़त पर सिद्धारमैया के बेटे
सिद्धारमैया के बेटे ने कहा कि कर्नाटक के हित के लिए उनके पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.
मैसुरु:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) के नतीजे आज आ रहे हैं. अब तक की जारी मतगणना के शुरुझाती रुझानों में कांग्रेस (Congress) को बढ़त मिल गई है. राज्य में जारी मतगणना के बीच कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने विश्वास जताया कि उनके पिता कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिलाएंगे और अपने दम पर सत्ता में आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के हित के लिए उनके पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.

यतींद्र सिद्धारमैया ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे...कर्नाटक के हित में, मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए." उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को राज्य में पूर्ण बहुमत मिलेगा और उनके पिता अपने निर्वाचन क्षेत्र में बड़े अंतर से जीतेंगे. यतींद्र ने कहा, "कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा और कर्नाटक में सरकार बनेगी. हमें पूरा विश्वास है कि हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे."

यतींद्र ने कहा कि मैं एक बेटे के तौर पर, निश्चित रूप से मैं उन्हें एक मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहूंगा. लेकिन राज्य के निवासी के रूप में, उनके पिछले शासन में बहुत अच्छा शासन था, इस बार भी, अगर वह मुख्यमंत्री बने, चाहे कितना भी भ्रष्टाचार और कुशासन हो." भाजपा की हुकूमत उनके द्वारा ठीक की जाएगी. राज्य के हित में भी उन्हें मुख्यमंत्री बनना चाहिए. '

कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई

10 मई को मतदान समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की गई थी, जिसमें कुछ ने कांग्रेस को बहुमत के साथ सत्ता में लौटते हुए दिखाया था. अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि इस बार बीजेपी की वापसी मुश्किल है. बुधवार को हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को कर्नाटक में स्पष्ट बढ़त मिलने की उम्मीद है, जिसमें चार एग्जिट पोल ने उसे पूर्ण बहुमत दिया है और कुछ ने त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है.

जेडी(एस) किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है

हालांकि, जेडी (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार के गठन के लिए अभी तक उनसे संपर्क नहीं किया गया है, उन्होंने कहा कि वह अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए, कुमारस्वामी ने एग्जिट पोल का हवाला दिया, जिसमें जेडी (एस) को लगभग 30-32 सीटों की भविष्यवाणी की गई थी और कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बढ़त के साथ कुछ ने सबसे पुरानी पार्टी के लिए बहुमत की भविष्यवाणी की थी.

ये भी पढ़ें : Karnataka Election Result LIVE: कर्नाटक के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, BJP-JDS को नुकसान

ये भी पढ़ें : Bypoll Results 2023: UP, पंजाब, ओडिशा, मेघालय उपचुनाव में कौन मारेगा बाजी, मतगणना शुरू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ, गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
"मेरे पिता को CM होना चाहिए ..." कर्नाटक चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की बढ़त पर सिद्धारमैया के बेटे
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Next Article
दिल्ली-NCR में झमाझम बरसात से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 5 दिन के मौसम का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;