राजस्थान में डिप्टी CM के लिए चुनी गईं दीया कुमारी ने वसुंधरा राजे पर क्या कहा?

राजस्थान विधानसभा चुनाव में दीया कुमारी (Rajasthan Deputy CM Diya Kumari) ने विद्याधर नगर सीट से कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल को 71368 वोटों से शिकस्त दी. अब वह राजस्थान सरकार का हिस्सा हैं.

राजस्थान में डिप्टी CM के लिए चुनी गईं दीया कुमारी ने वसुंधरा राजे पर क्या कहा?

वसुंधरा राजे पर क्या बोलीं दीया कुमारी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान की डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी आलाकमान ने जयपुर राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी (Diya Kumari On Vasundhara Raje) को चुना. जिसके बाद दीया कुमारी ने उन पर भरोसा करने और सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा,"पीएम मोदी को महिलाओं की चिंता है और उन्हें केंद्र में रखकर नीतियां बनाई गई हैं. आज मुझ पर भरोसा दिखाया गया है. इसलिए मैं पीएम मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष को धन्यवाद देना चाहती हूं." 

ये भी पढ़ें-मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने डिप्टी सीएम

वसुंधरा राजे पर क्या बोलीं दीया कुमारी?

दीया कुमारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "मुझे इसके लिए योग्य मानने और मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए सभी प्रभारी और अन्य सभी... मैं यह अवसर पाकर आभारी और खुश हूं. हम साथ मिलकर काम करेंगे." हालांकि दीया कुमारी ने कथित विवादों की वजह से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद नहीं दिए जाने की अटकलों पर कोई टिप्पणी नहीं की. उन्होंने कहा, "मैं ऐसी चीजों पर टिप्पणी नहीं करती. हम सभी ने मिलकर काम किया है वह भी वहां थीं, मुझे उनका भी आशीर्वाद मिला."

डिप्टी CM बनेगी "जयपुर की बेटी"

बता दें कि विधानसभा चुनाव में दीया कुमारी ने विद्याधर नगर सीट से कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल को 71368 वोटों से शिकस्त दी. अब वह राजस्थान सरकार का हिस्सा हैं. बता दें कि दीया कुमारी जयपुर रियासत के अंतिम शासक महाराजा मान सिंह द्वितीय की पोती हैं. उन्होंने जयपुर की जनता से खुद को "जयपुर की बेटी" और "सड़कों पर चलने वाली राजकुमारी" कहकर वोट अपील की थी.  साल 2013 में बीजेपी में शामिल होने के बाद से दीया कुमारी दो बार चुनाव जीत चुकी हैं.  वह 2013 में सवाई माधोपुर निर्वाचन क्षेत्र से राजस्थान विधानसभा की निर्वाचित सदस्य बनीं. 2019 के लोकसभा चुनावों में, वह राजसमंद से सांसद चुनी गईं.

बीजेपी ने 115 सीटों पर दर्ज की जीत

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे. उनके नाम का ऐलान खुद वसुंधरा राजे ने किया. बता दें कि 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में 199 सीटों पर चुनाव हुआ, जिसमें बीजेपी ने 115 सीटें शानदार जीत हासिल की. वहीं कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-सिर्फ भाजपा ही एक कार्यकर्ता को देती है मौका : राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल