Happy Independence Day: शाहरुख भी 'हर घर तिरंगा' अभियान में हुए शामिल, पूरे परिवार के साथ फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Happy Independence Day: शाहरुख खान और गौरी ने बेटों आर्यन और अबराम के साथ तिरंगा फहराया. सभी ने इस दौरान सफेद पोशाक पहनी थी.

Happy Independence Day: शाहरुख भी 'हर घर तिरंगा' अभियान में हुए शामिल, पूरे परिवार के साथ फहराया राष्ट्रीय ध्वज

अभिनेता शाहरुख खान ने अपने घर मन्नत पर तिरंगा फहराया.

मुंबई:

देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर लोग अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगा रहे हैं. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी अपने परिवार के साथ इस जश्न में शामिल हुए और अपने आवास मन्नत पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. शाहरुख ने रविवार शाम को पत्नी गौरी खान और अपने बच्चों समेत तिरंगा फहराते वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया. शाहरुख और गौरी अपने बेटों आर्यन और अबराम के साथ तिरंगा फहराया. सभी ने सफेद पोशाक पहनी थी. शाहरुख, आर्यन और अबराम ने सफेद टी-शर्ट पहन रखी थी. वहीं गौरी खान ऑफ व्हाइट ब्लेजर में थी.

शाहरुख खान ने फेसबुक पर लिखा, "अपने छोटों और आने वाली पीढ़ी को ये सिखाने के लिए अभी और वक्त लगेगा कि हमारे क्रांतिकारियों ने इस आजादी को पाने के लिए कितने बलिदान दिए हैं. लेकिन उन्हीं छोटों के झंडा फहराने से हम सभी को गर्व, प्यार और खुशी का अनुभव हुआ.''


बता दें कि 4 साल बाद शाहरुख खान 'पठान' के जरिए बड़े पर्दे पर वापसी के लिए तैयार हैं. इसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं. यह फिल्म 25 जनवरी 2023 को रिलीज होने वाली है. हाल ही में उन्हें आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' और आर माधवन की 'रॉकेटरी: द नांबी इफेक्ट' में एक कैमियो में देखा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले, भारतीय नागरिकों को चुनिंदा अवसरों को छोड़कर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अनुमति नहीं थी. यह उद्योगपति नवीन जिंदल द्वारा एक दशक की लंबी कानूनी लड़ाई के बाद बदल गया, जिसकी परिणति 23 जनवरी, 2004 के सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले में हुई, जिसमें घोषित किया गया था कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 19(1)(ए) के तहत राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान और गरिमा के साथ स्वतंत्र रूप से फहराने का अधिकार एक भारतीय नागरिक का मौलिक अधिकार है.