3 महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद कश्मीर में खुले स्कूल, छात्रों में दिखा जोश

कश्मीर में पिछले साल दिसंबर में विद्यालय शीतकालीन अवकाश के लिए बंद हुए थे. उस दौरान पारा हिमांक से नीचे लुढ़क गया था. दिसंबर-जनवरी में घाटी में कई बार बर्फबारी भी हुई.

3 महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद कश्मीर में खुले स्कूल, छात्रों में दिखा जोश

प्रतीकात्मक फोटो.

कश्मीर:

कश्मीर में सर्दियों के कारण तीन महीने तक बंद रहे स्कूल बुधवार को खुल गये. घाटी में वर्षा के बाद सर्दी के मौसम में अचानक बदलाव आ गया था, लेकिन वर्षा ने बच्चों का उत्साह फीका कर दिया. उनमें से कई लंबे समय तक घर में बैठे-बैठे उकता रहे थे.

एक स्थानीय निजी विद्यालय के छात्र तहूर अहमद ने कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि हम अब (स्कूल) फिर से आने लगे हैं. इतने लंबे समय तक घर में बैठे रहने से मन उकता गया था.'' एक अन्य छात्रा फरीहा अपने दोस्तों से मिलकर खुश है. उसने कहा, ‘‘तीन महीने बाद, मैं विद्यालय लौट आयी हूं. मुझे अपने अध्यापकों और दोस्तों की बहुत याद आ रही थी. मुझे खुशी हो रही है कि इतने लंबे समय बाद मैं उनसे मिल रही हूं.''

कश्मीर में पिछले साल दिसंबर में विद्यालय शीतकालीन अवकाश के लिए बंद हुए थे. उस दौरान पारा हिमांक से नीचे लुढ़क गया था। दिसंबर-जनवरी में घाटी में कई बार हिमपात एवं वर्षा भी हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, सुबह में जल्दी विद्यालय खोलने को लेकर प्रशासन की कुछ आलोचना भी हो रही है क्योंकि कश्मीर में अब भी ठंड है. कश्मीर के संभागीय आयुक्त वी के भिदूरी ने कहा कि शहर में निर्माण कार्य के जारी रहने के कारण विद्यालयों के खुलने का समय थोड़ा पहले रखा गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)