12 साल से गैंगस्टर लॉरेंस के निशाने पर सलमान खान, 'रेडी' की शूटिंग के वक्त ही हमले की हुई थी प्लानिंग : सूत्र

अभिनेता सलमान खान को मिली धमकी के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस विश्नोई से पूछताछ की है.

12 साल से गैंगस्टर लॉरेंस के निशाने पर सलमान खान, 'रेडी' की शूटिंग के वक्त ही हमले की हुई थी प्लानिंग : सूत्र

12 साल से गैंगस्टर लॉरेंस के निशाने पर सलमान खान

नई दिल्ली:

अभिनेता सलमान खान को मिली धमकी के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस विश्नोई से पूछताछ की है. सलमान को मिली धमकी भरी चिट्ठी में अंत में लिखे GB और LB लिखा गया था, जिसका मतलब Goldy Brar और Lawrence bishnoi हो सकता है. लेकिन ये चिट्ठी वाकई में  बिश्नोई  गैंग से जुड़ी है या फिर किसी ने शरारत की है, अभी ये साफ नहीं है. बता दें कि रविवार को सुबह सैर के बाद सलीम खान को अज्ञात व्यक्ति ने एक पत्र दिया था. जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी. धमकी भरे लैटर में लिखा था तेरा मुसेवाला बना देंगे सलमान खान. जिसके बाद सलीम खान ने अपने सुरक्षाकर्मी की मदद से पुलिस से संपर्क किया और बांद्रा थाने में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया.  

बता दें कि सलमान खान पिछले 12 साल से गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के निशाने पर हैं. दरअसल, जोधपुर में काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान खान का नाम आने के बाद से लॉरेंस विश्नोई नाराज़ था, क्योंकि विश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है. सूत्रों की मानें तो 2011 में रेडी फ़िल्म की शूटिंग के दौरान लॉरेंस विश्नोई ने अपने गुर्गों के जरिये सलमान पर हमले पर प्लान तैयार किया था,पर शूटरों को मनमाफिक हथियार न मुहैया होने के चलते यह प्लान फेल हो गया. 

सलमान खान को धमकी मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से दिल्ली में पूछताछ, पिता से मिले ज्वाइंट सीपी

विश्नोई का सबसे महत्वपूर्ण मोहरा और गैंगस्टर काला जठेड़ी का गुरु नरेश शेट्टी ही वो शख्स है, जिसे सलमान खान को मारने का प्लान सौपा गया था. साल 2017 के पहले गैंगस्टर सम्पत नेहरा मुंबई गया. वासी इलाके के एक फ्लैट में रुका, फिर साल 2020 में नरेश शेट्टी मुंबई गया. वासी के ही उस फ्लेट में रुका फिर फ़रारी के वक्त गैंगस्टर काला जठेड़ी भी मुंबई गया और वासी इलाके में उस फ्लेट में रुका. गैंगस्टर नरेश शेट्टी और सम्पत नेहरा ने कई बार सलमान खान के घर की रेकी की, ताकि जब सलमान साइकलिंग के अपने घर से बाहर निकले, उन्हें टारगेट किया जाए पर विश्नोई अपने मंसूबों मे कामयाब न हो पाया. 

सलमान खान को मारने के प्लान के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2020 में मुंबई के वासी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन शार्प शूटर राजन जाट,सुमित और अमित छोटा को गिरफ्तार किया था. राजन जाट कुरुक्षेत्र का रहने वाला है, जबकि अमित बबाना इलाके का और सुमित गोहाना हरियाणा का रहने वाला है. यही नहीं फरीदाबाद पुलिस ने बीते साल में जिस गैंगस्टर राहुल सांगा को गिरफ्तार किया था, उस वक्त भी फरीदाबाद पुलिस ने खुलासा किया था कि राहुल सलमान को मारने मुंबई जाकर करीब एक महीने रुका था. 4 साल पहले लॉरेंस विश्नोई ने जोधपुर कोर्ट के बाहर पुलिस कस्टडी में कहा था कि सलमान खान को यही मारूंगा.

 ये भी पढ़ें -

ये भी देखें-राजस्थान में दिलचस्प हुआ राज्यसभा चुनाव, जीत का गणित लगाने में जुटी कांग्रेस और बीजेपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com