विज्ञापन
This Article is From Jun 06, 2022

Lok Sabha By Polls: रामपुर से सपा प्रत्‍याशी बदला, तंजीन फातिमा की जगह आजम खान ने किया आसिम रजा के नाम का ऐलान

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने आज़मगढ़ और रामपुर सीट के प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया था. आज़मगढ़ से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को जबकि रामपुर से आजम खान की पत्‍नी तंजीन फ़ातिमा को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया था.

Lok Sabha By Polls: रामपुर से सपा प्रत्‍याशी बदला, तंजीन फातिमा की जगह आजम खान ने किया आसिम रजा के नाम का ऐलान
रामपुर सीट से अब आसिम रजा को प्रत्‍याशी बनाया गया है

Lok Sabha By Polls: लोकसभा उपचुनाव के लिए रामपुर सीट से सपा का प्रत्‍याशी बदल दिया गया है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने सोमवार को आज़मगढ़ और रामपुर सीट के प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया था. आज़मगढ़ से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को जबकि रामपुर से आजम खान की पत्‍नी तंजीन फ़ातिमा को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया गया था. लेकिन अब रामपुर सीट से तंजीन फातिमा के स्‍थान पर आसिम रजा को सपा उम्‍मीदवार बनाया गया है, आजम खान ने खुद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यालय पहुंचकर यह घोषणा की. आसिम रजा सपा के रामपुर नगर अध्यक्ष रहे हैं. रजा, आज़म ख़ान के क़रीबी है. रामपुर सीट पर  नामांकन से ठीक पहले प्रत्याशी बदला गया. चर्चा थी कि आज़म, अपनी पत्नी को लोकसभा चुनाव लड़ाएंगे लेकिन नामांकन का वक़्त ख़त्म होने से लगभग एक घंटे पहले आसिम रज़ा का नाम का ऐलान किया गया.
 

बीजेपी की बात करें तो पार्टी ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से एक बार फिर भोजपुरी अभिनेता ‘निरहुआ' को उम्मीदवार बनाया है. ‘निरहुआ' ने साल 2019 के संसदीय चुनाव भी इस सीट से लड़ा था. हालांकि आजमगढ़ सीट पर तब वे समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से हार गए थे. रामपुर सीट से बीजेपी ने घनश्याम लोधी को उम्मीदवार बनाया है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर सीट से पूर्व में चुनाव लड़ा था और एक बार उन्होंने जीत भी हासिल की थी, पार्टी सूत्रों ने बताया कि नकवी खुद इस बार इस सीट से चुनाव लड़ने को बहुत इच्छुक नहीं थे. ऐसे में उन्हें टिकट नहीं दिया गया.

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी के नेताओं क्रमश: अखिलेश यादव और मोहम्मद आजम खान ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद खाली कर दिया था. आज नामांकन दाखिल करने की आख़िरी तारीख़ है. उत्तर प्रदेश में दो संसदीय सीट और चार राज्यों में सात विधानसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होने हैं. तीसरी लोकसभा सीट, पंजाब में संगरूर है, जो भगवंत मान ने खाली की है. मान, हालिया राज्य विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को जीत मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री नियुक्त किये गये है. निर्वाचन आयोग ने एक बयान में कहा कि मतगणना 26 जून को होगी. (भाषा से भी इनपुट)

- ये भी पढ़ें -

* "Lok Sabha By Polls: सपा ने अखिलेश की सीट पर भाई को टिकट
* 'BJP के नफरत भरे भाषणों के लिए देश क्यों मांगे माफी?': पैगंबर विवाद पर तेलंगाना के मंत्री KTR
* "सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने हरियाणा के गांव से की तीसरी गिरफ्तारी

"कश्मीरी पंडितों के मसले पर केजरीवाल पर बरसे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
10-10 रुपये की चॉकलेट, मंदिर दर्शन... अमेठी हत्याकांड में हिला देने वाले खुलासे
Lok Sabha By Polls: रामपुर से सपा प्रत्‍याशी बदला, तंजीन फातिमा की जगह आजम खान ने किया आसिम रजा के नाम का ऐलान
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा का आदेश 41 साल बाद रद्द किया
Next Article
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा का आदेश 41 साल बाद रद्द किया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com