राजस्थान : डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के NICU वार्ड में लगी आग, 12 बच्चों को बचाया

राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज (Dungarpur Medical college) में शनिवार को भीषण लगी आग गई. लोगों की जागरुकता के चलते 12 बच्चों को बचा लिया गया है.आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

राजस्थान : डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के NICU वार्ड में लगी आग, 12 बच्चों को बचाया

राजस्थान के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के NICU वार्ड में आग लग गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

डूंगरपुर (राजस्थान):

राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज (Dungarpur Medical college) में शनिवार को भीषण लगी आग गई. वहीं वक्त रहते स्टाफ और जनता की जागरुकता के चलते 12 बच्चों को बचाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि आग डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट (एनआईसीयू) वार्ड में लगी थी.  डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज सुपरिटेंडेंट डॉ महेंद्र डामोर ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि दमकर की तीन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है. वहीं, फायर सेफ्टी ऑफिसर (Fire Safety Officer) ने बाबूलाल चौधरी ने बताया कि जैसे ही अस्पताल से सूचना मिली कि बच्चों के वार्ड में आग लग गई है, मैं अपनी टीम और दमकल की तीन गाड़ियों के साथ वहां फौरन पहुंचा. वहां जबरदस्त धुआं था. हमने आग बुझाई और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला.

अग्निशमन अधिकारी बाबूलाल चौधरी ने बताया कि आग नवजात वार्ड में लगी थी, लेकिन दमकल की टीम बच्चों को निकालने में सफल रही. उन्होंने कहा कि हमें नवजात वार्ड में आग लगने की घटना के बारे में अस्पताल से सूचना मिली थी. मैं अपनी टीम के साथ तीन वाहनों के साथ आया. वहां धुआं था, लेकिन हमने आग बुझाई और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला.

उदयपुर में रेस्टोरेंट में लगी आग
शनिवार की रात राजस्थान के उदयपुर जिले के गुलाब बाग इलाके में एक रेस्तरां में आग लग गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. अधिकारियों ने कहा कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :