राजस्थान : सरदार शहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आगे

निर्वाचन आयोग के अनुसार राजस्थान (Rajasthan) के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव (By-election) की मतगणना के दोपहर तक के रुझान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा आगे चल रहे हैं.

राजस्थान : सरदार शहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आगे

राजस्थान की सरदार शहर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) के चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव (By-election) की मतगणना के दोपहर तक के रुझान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल कुमार शर्मा आगे चल रहे हैं. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, आठ दौर की गणना पूरी होने के बाद कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी शर्मा को 55,360 वोट मिले हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अशोक पींचा को 35,613 वोट हासिल हुए हैं. वहीं, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के उम्मीदवार लालचंद के खाते में 21,563 वोट गए हैं.

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि मतगणना सुबह आठ बजे आरंभ हुई. उन्होंने बताया कि वोटों की गिनती चूरू के राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में हो रही है, जहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. मतगणना स्थल के अंदर और बाहर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं.

अधिकारी के मुताबिक, मतगणना स्थल पर दो मतगणना कक्ष बनाए गए हैं. एक कक्ष में रिटर्निंग अधिकारी और दूसरे में सहायक रिटर्निंग अधिकारी द्वारा वोटों की गिनती करवाई जा रही है. प्रत्येक कक्ष में दस-दस मतगणना टेबल लगाई गई हैं, जिन पर विभिन्न दौर की गणना होगी. सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र में कुल 2,89,843 मतदाताओं में से लगभग 72 प्रतिशत ने सोमवार को मतदान किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)