"MCD चुनाव हारने के बाद 'ऑपरेशन लोटस' की कोशिश में है BJP": AAP सांसद संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि इस बार हम 90 सीटें अधिक लेकर आए हैं. ये हमारे लिए बड़ी जीत है. हमें जनता ने बहुमत दिया है, हमारे सभी पार्षद प्रतिबद्ध हैं और हम दिल्ली में मेयर बनाएंगे.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव में बीजेपी को हराकर बड़ी जीत हासिल की है. वहीं अब मेयर बनाने को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बयानबजी शुरू हो गई है. आप ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने उसके नवनिर्वाचित पार्षदों को अपने पाले में लेने की कोशिशें शुरू कर दी है. आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी दिल्ली के एमसीडी में 'ऑपरेशन लोटस' की तरफ इशारा कर रही है.

एनडीटीवी से बात करते हुए संजय सिंह ने कहा, "दिल्ली की जनता ने पूरे देश को ये संदेश दिया है कि नकारात्मक, उत्पीड़न और झूठे आरोपों की राजनीति को हम खारिज करेंगे और शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के मुद्दे पर हम वोट देंगे. आप ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में भाजपा के 15 साल के किले को ध्वस्त किया है. जहां 17 केंद्रीय मंत्री, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, 400 सांसद और 8 मुख्यमंत्री लगे हों, ऐसे चुनाव में आप की जीत के लिए दिल्ली की जनता को बधाई देता हूं."

संजय सिंह ने कहा, "भाजपा दिल्ली नगर निगम चुनाव में बहुमत हासिल नहीं करने के बावजूद ये कह रही है कि हम यहां मेयर बनाएंगे, इसका मतलब है कि वो कह रही है कि हम लोकतंत्र की हत्या करेंगे. हम लोकतंत्र का माखौल उड़ाएंगे. बीजेपी कह रही है कि भारतीय जनता पार्टी का नाम बदलकर 'भारतीय खोखा पार्टी' रख दो. बीजेपी कह रही है कि जिस तरह से हम पूरे देश में खरीद-फरोख्त करते हैं वही दिल्ली में भी करेंगे. ये तो चोरी और सीनाजोरी वाली बात है."

आप सांसद ने कहा, "एक ऐसी पार्टी जो खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, वो सीना ठोक कर कह रही है कि हम यहां पर खरीद-फरोख्त, हॉर्स ट्रेडिंग और 'ऑपरेशन लोटस' करेंगे, भले ही चुनाव में जनता ने हमें हरा दिया हो. इसी पार्टी के बड़े नेता स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि खरीदे हुए सांसद से बन रही सरकार को वो चिमटे से छूना पसंद नहीं करेंगे. वही पार्टी आज खुलकर कह रही है कि हम खरीद-फरोख्त करेंगे."

उन्होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी का ही क्यों, बीजेपी के पार्षदों का भी हृदय परिवर्तन हो सकता है. वो भी ये चाह सकते हैं कि दिल्ली के विकास के लिए भारी बहुमत से आप का ही मेयर बना दो. हमें जनता ने बहुमत दिया है, हमारे सभी पार्षद प्रतिबद्ध हैं और हम दिल्ली में मेयर बनाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र में आप के कम पार्षदों की जीत पर संजय सिंह ने कहा कि, मूल्यांकन पूरी दिल्ली की करनी चाहिए. और पिछली बार के मुकाबले एमसीडी में इस बार हम 90 सीटें अधिक लेकर आए हैं. ये हमारे लिए बड़ी जीत है. उन्होंने कहा कि ये अच्छा संदेश है कि लोगों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के मुद्दे पर वोट किया. इससे नकारात्मक राजनीति खत्म हो जाएगी.