"AAP के नवनिर्वाचित पार्षदों के पास BJP से आने लगे हैं फोन": मेयर बनाने के दावे के बाद सिसोदिया के आरोप

भारतीय जनता पार्टी ने संकेत दिया है कि महापौर का चुनाव अब भी बाकी है और चंडीगढ़ में उसके विरोधियों के पास सबसे अधिक सीटें होने के बावजूद महापौर भाजपा का है.

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव के बुधवार को नतीजे घोषित किए गए. आम आदमी पार्टी ने एमसीडी पर पिछले 15 साल के बीजेपी के किले को ध्वस्त कर दिया. आप ने 134 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि दूसरे नंबर पर रही भाजपा ने 104 सीटें जीती. कांग्रेस को केवल 9 सीटें ही मिली. परिणाम आने के बाद अब दिल्ली में मेयर बनाने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर उनके पार्षदों को खरीदने की कोशिश का आरोप लगाया है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, "बीजेपी का खेल शुरू हो गया. हमारे नवनिर्वाचित पार्षदों के पास फ़ोन आने शुरू हो गए. हमारा कोई पार्षद बिकेगा नहीं. हमने सभी पार्षदों से कह दिया है कि इनका फ़ोन आए या ये मिलने आएं तो इनकी रिकॉर्डिंग कर लें."

सिसोदिया के आरोप पर दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष आदेश गुप्‍ता ने कहा, "सिसोदिया जी इतना क्यूं घबरा रहे हैं? बीजेपी अपनी ताकत पर भरोसा करती है. हमारे निगम पार्षद जो जीते हैं वो बेहतर काम करें. दिल्ली की जनता का धन्यवाद.  जितने भी निगम पार्षद जीते हैं वो बेहतर काम करेंगे. एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने का काम करेंगे. भ्रष्टाचार की पोल खोली है और आगे भी खोलेंगे. हमने जो काम किए थे वो करते रहेंगे.बीजेपी के इस संकल्प को कोई ताकत रोक नहीं सकती है. हमें 40% वोट मिले हैं." बीजेपी ने संकेत दिया है कि महापौर का चुनाव अब भी बाकी है और चंडीगढ़ में उसके विरोधियों के पास सबसे अधिक सीटें होने के बावजूद महापौर भाजपा का है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘अब बारी दिल्ली के महापौर के चुनाव की है. यह इस पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्याबल जुटा सकता है, नामांकित पार्षद किस तरीके से वोट करते हैं आदि. उदाहरण के लिए चंडीगढ़ में भाजपा का महापौर है.''‘आप' चंडीगढ़ नगर निकाय के 35 वार्ड के चुनाव में 14 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, लेकिन उसे बहुमत नहीं मिला था. वहीं भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी दावा किया है कि शहर में एक बार फिर उनकी पार्टी का महापौर बनेगा.