विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2022

PM मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सहित कइयों ने दी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई, जानें ट्वीट में क्या लिखा

आज सोनिया गांधी राजस्थान में हैं और वहीं राहुल गांधी के साथ अपना जन्मदिन मना रही हैं. भारत जोड़ो यात्रा के कारण राहुल गांधी फिलहाल राजस्थान में हैं.

Read Time: 3 mins
PM मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सहित कइयों ने दी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई, जानें ट्वीट में क्या लिखा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को शुक्रवार को जन्मदिन की बधाई दी. कांग्रेस की सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी शुक्रवार को 76 वर्ष की हो गईं.

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं. उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.'

सोनिया गांधी का जन्म नौ दिसंबर, 1946 को इटली के वेनेटो में हुआ था. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से विवाह के बाद उन्होंने 1970 में इटली की नागरिकता त्याग कर भारतीय नागरिकता हासिल कर ली थी. 

आपको बता दें कि आज सोनिया गांधी राजस्थान में हैं और वहीं राहुल गांधी के साथ अपना जन्मदिन मना रही हैं. भारत जोड़ो यात्रा के कारण राहुल गांधी फिलहाल राजस्थान में हैं. पार्टी नेताओं ने कहा कि सोनिया गांधी रणथंभौर के शेरबाग होटल में ठहरी हैं, जहां आज उनका जन्मदिन मनाया जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी को जन्मदिन पर बधाई दी और उनके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु होने की कामना की. खरगे ने ट्वीट किया, “कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की शुभकामनायें. उनकी विनम्रता, समर्पण और विपरीत हालात में उनकी अदम्य भावना और गरिमा ने करोड़ों लोगों को प्रेरित किया है. मैं उनके दीर्घायु होने और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.''

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें अपना प्रेरणास्रोत बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्षा, हम सबकी नेता सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं. आपने राजनीति में समर्पण, सेवा व सुचिता के अभूतपूर्व मानक स्थापित किए हैं. आप हम सब की प्रेरणा हैं. आपके अच्छे स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की हम सब कामना करते हैं. जीवेत् शरदः शतम्.'

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने भी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. सोनिया गांधी दो दशक से अधिक समय तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं. 2004 से 2014 तक कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के समय वह इस गठबंधन की अध्यक्ष थीं और राष्ट्रीय सलाहकार परिषद की भी प्रमुख रहीं.

यह भी पढ़ें-

हिमाचल प्रदेश में कौन बनने जा रहा मुख्यमंत्री? 10 प्वाइंट्स में जानें 10 गारंटी पर क्या सोच रही कांग्रेस
टीएमसी नेता साकेत गोखले फिर गिरफ़्तार, 5 टीएमसी नेताओं का दल मोरबी रवाना
राजस्थान में शादी समारोह में सिलेंडर फटने से दो बच्चों की मौत, 50 घायल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डबडबाई आखें...रुंधा गला, देर रात तक अपनों की तलाश में भटकते रहे परिजन: हाथरस हादसे के बाद मार्मिक मंजर
PM मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे सहित कइयों ने दी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई, जानें ट्वीट में क्या लिखा
जब 45 पर तपते हैं सब, तब 20-36 डिग्री पर कूल क्यों रहती है IIT धारवाड़ की बिल्डिंग, समझिए   
Next Article
जब 45 पर तपते हैं सब, तब 20-36 डिग्री पर कूल क्यों रहती है IIT धारवाड़ की बिल्डिंग, समझिए   
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;