विज्ञापन
Story ProgressBack

बालकबुद्धि, शोले फिल्म की मौसी... पढ़ें पीएम मोदी के राहुल-कांग्रेस पर डायरेक्ट अटैक की 10 बातें

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी, INDIA अलायंस और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर सीधे तौर पर हमले किए. पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा कि एक पार्टी 99 पर अटक गई. अब बच्चे का मन बहलाने की कोशिश हो रही है.

Read Time: 7 mins

पीएम मोदी ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. पीएम मोदी ने जहां अपने 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड सामने रखा. लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत का जिक्र किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी, INDIA अलायंस और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर सीधे तौर पर हमले किए. पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा कि एक पार्टी 99 पर अटक गई. अब बच्चे का मन बहलाने की कोशिश हो रही है.

पीएम ने कहा, 'कल जो हुआ, देश के कोटि-कोटि देशवासी इसे माफ नहीं करेंगे. ये गंभीर बात है कि हिंदुओं पर आरोप लगाने का झूठा षड्यंत्र हो रहा है. क्या हिंदू हिंसक होते हैं? ये है आपकी सोच, आपका चरित्र. ये देश शताब्दियों इसे भूलने वाला नहीं है. इन लोगों ने हिंदू आतंकवाद गढ़ने की कोशिश की थी. इन्होंने शक्ति के विनाश की बात कही थी. देश इन्हें माफ नहीं करेगा। देश की संस्कृति-परंपरा का मजाक उड़ाना, इसे फैशन बना दिया गया है. सदन में कल का दृश्य देखकर अब हिंदू समाज को सोचना पड़ेगा कि क्या ये अपमान कोई संयोग है या बड़े प्रयोग की तैयारी है."

आइए जानते हैं पीएम मोदी ने लोकसभा में राहुल गांधी और कांग्रेस पर किए कौन से 10 वार:-

1. सदन ने कल बचकाना हरकत देखी
पीएम मोदी ने राहुल गांधी के आरोपों का जवाब दिया है. उन्होंने सोमवार को दिए गए राहुल गांधी का नाम लिए बिना तंज कसे. उन्होंने कहा, "आजकल सिम्पैथी गेन करने के लिए नई ड्रामेबाजी शुरू की गई है. नया खेल खेला जा रहा है. एक किस्सा सुनाता हूं. एक बच्चा स्कूल से आया और जोर-जोर से रोने लगा. उसकी मां भी डर गई क्या हो गया. वह कहने लगा मां मुझे स्कूल में मारा गया. आज उसने मारा, इसने मारा और रोने लगा. मां ने बात पूछी तो बता नहीं रहा था. बच्चा ये नहीं बता रहा था कि उस बच्चे ने किसी बच्चे को मां की गाली दी थी, किताबें फाड़ दी थी, टीचर को चोर कहा था, किसी का टिफिन चुराकर खा गया था. हमने कल सदन में यही बचकाना हरकत देखी है. कल यहां बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था." 

जब भाषण रोक बैठ गए मोदी, राहुल पर भड़के बिरला, जानें हुआ क्या

2. कांग्रेस ने शोले फिल्म को पीछे छोड़ा
राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस के नेताओं ने बयानबाजी में शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. ये लोग कह रहे हैं- तीसरी बार ही तो हारे हैं. अरे मौसी, 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, लेकिन हीरो तो हैं न. अरे मौसी, पार्टी लुटिया तो डुबोई है, लेकिन पार्टी सांसें तो ले रही है. मैं कहूंगा कि फर्जी जीत का जश्न मत मनाओ. ईमानदारी से देश में मिले जनादेश को समझने की कोशिश करो, उसे स्वीकार करो."

3. कांग्रेस बन चुकी है परजीवी पार्टी
पीएम मोदी ने कहा, "ये चुनाव कांग्रेस के साथियों के लिए भी एक संदेश है. अब कांग्रेस पार्टी 2024 से एक परजीवी कांग्रेस के रूप में जानी जाएगी. 2024 से जो कांग्रेस है, वो परजीवी कांग्रेस है और परजीवी वो होता है जो जिस शरीर के साथ रहता है, उसी को ही खाता है. कांग्रेस भी जिस पार्टी के साथ गठबंधन करती है, उसी के वोट खा जाती है और अपनी सहयोगी पार्टी की कीमत पर वो फलती-फूलती है और इसीलिए कांग्रेस, परजीवी कांग्रेस बन चुकी है."

LIVE: तीसरे टर्म में 3 गुना स्पीड से करेंगे काम, 3 गुना देंगे रिजल्ट - लोकसभा में PM मोदी का वादा

3. बच्चे का मन बहलाया जा रहा
पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन का जिक्र किया. उन्होंने दो किस्से सुनाए. पीएम ने कहा "कोई छोटा बच्चा साइकिल लेकर निकला. वह गिर गया, रोने लगा तो कोई बड़ा आकर कहता है कि देखो चींटी मर गई, चिड़िया मर गई। ऐसा कहकर बड़े बच्चे का मन बहला देते है. आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है."

4.  टोटल 543 में से 99 लाई कांग्रेस
कांग्रेस पर हमले के लिए पीएम मोदी ने दूसरा किस्सा सुनाया. पीएम ने कहा, "1984 के चुनावों को याद कीजिए. तब से 10 लोकसभा चुनाव हो चुके हैं. तब से कांग्रेस 250 के आंकड़े को छू नहीं पाई है. इस बार 99 के चक्कर में फंस गए हैं. मुझे एक किस्सा याद आता है. एक बच्चा 99% मार्क्स लेकर घूम रहा था. लोगों की वाहवाही ले रहा था. टीचर ने कहा कि ये 100 से 99 नंबर नहीं लाया, 543 में से लाया है."

5. बालक बुद्धि किसी के भी गले पड़ जाते हैं
पीएम मोदी ने कहा, "ये नया ड्रामा चलाया जा रहा है, लेकिन देश ये जानता है कि ये हजारो करोड़ रुपये की हेराफेरी के मामले में जमानत पर हैं, ओबीसी पर टिप्पणी के मामले में सजा पा चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टिप्पणी को लेकर माफी मांगनी पड़ी है. इन पर वीर सावरकर के अपमान का मुकदमा है. इन पर देश की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष को हत्यारा कहने का मुकदमा है. इन पर कई अदालतों में झूठ बोलने के केस हैं. बालक बुद्धि में न बोलने का ठिकाना होता है ना व्यवहार का ठिकाना होता है. बालक बुद्धि जब पूरी तरह से सवार हो जाती है तो ये सदन में भी किसी के गले पड़ जाते हैं."

तब बेशर्मी के साथ स्वीकार कर लेते थे... - मोदी का राजीव गांधी पर कटाक्ष

7. 1 जुलाई को मनाया गया खटाखट दिवस
पीएम मोदी ने राहुल गांधी के एक बयान को लेकर भी तंज कसे. उन्होंने कहा, "देश ने 1 जुलाई को खटाखट दिवस भी मनाया है. 1 जुलाई को लोग अपने बैंक अकाउंट चेक कर रहे थे कि 8500 रुपये आए कि नहीं आए. झूठ नैरेटिव का परिणाम देखिए, कांग्रेस ने देशवासियों को गुमराह किया, माताओं-बहनों को हर महीने 8500 रुपये देने का झूठ. माताओं-बहनों के दिल को जो चोट लगी है, वह कांग्रेस को तबाह करने वाली है." 

8. बालक बुद्धि कहकर हरकतों को नजरअंदाज न करें
मोदी ने कहा, "संविधान की गरिमा से खिलवाड़ सदन का दुर्भाग्य है. अनेक बार जीतकर आए लोग सदन की गरिमा से खिलवाड़ करें, ये शोभा नहीं देता. जो दल 60 साल तक यहां बैठा है, जो सरकार के काम को जानता है, जिसके पास अनुभवी नेताओं की श्रृंखला है, वह दल जब झूठ के रास्ते को चुन ले तब देश गंभीर संकट की ओर जा रहा है, इस बात का संकेत है. यह महापुरुषों का अपमान है, आजादी दिलाने वालों का अपमान है. आप सहृदयी हैं, अब जो हो रहा है, कल जो हुआ है, उसे गंभीरता से लिए बिना हम संसदीय लोकतंत्र को रक्षित नहीं कर पाएंगे. अब बालक बुद्धि कहकर के इन हरकतों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. इसके पीछे इरादे नेक नहीं, गंभीर खतरे के हैं." 


9. कांग्रेस ने उत्तर से दक्षिण तक अफवाहें फैलाईं 
पीएम मोदी ने कहा, "लोगों ने जब विकसित भारत के सपने को सच करने का मन बना लिया है, ऐसे समय देश का दुर्भाग्य है कि 6 दशक राज करने वाली कांग्रेस अराजकता फैलाने में लगी है. ये दक्षिण में जाकर उत्तर के खिलाफ बोलते हैं. इन्होंने भाषा के नाम बांटने की कोशिश की है. कांग्रेस पार्टी खुलेआम एक जाति को दूसरी के खिलाफ लड़ाने के लिए नरेटिव गढ़ रही है, अफवाहें फैला रही है. देश के एक हिस्से को हीन बताने के लिए कांग्रेस के लोग बढ़ावा दे रहे हैं. देश में आर्थिक अराजकता फैलाने के लिए भी सोची-समझी चालें चल रहे हैं."

"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज

10. कांग्रेस ने संविधान को लेकर हमेशा झूठ बोला
पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने संविधान को लेकर हमेशा झूठ बोला है. आपातकाल का ये 50वां साल है. सत्ता के लोभ के खातिर, तामसिक मानसिकता के चलते इमरजेंसी थोपी गई. इसमें कांग्रेस क्रूरता की सभी हदें पार गई. सरकारें गिराना, मीडिया को दबाना, हर काम में संविधान की धारा, भावना और हर शब्द के खिलाफ काम किया."

फिल्ल 'शोले' की मौसी का नाम लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला, लगाये ये आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फिल्ल 'शोले' की मौसी का नाम लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला, लगाये ये आरोप
बालकबुद्धि, शोले फिल्म की मौसी... पढ़ें पीएम मोदी के राहुल-कांग्रेस पर डायरेक्ट अटैक की 10 बातें
मुझे मारा गया, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा... राहुल के भाषण को मोदी ने बचकाना बताया
Next Article
मुझे मारा गया, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा... राहुल के भाषण को मोदी ने बचकाना बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;