विज्ञापन
Story ProgressBack

फिल्ल 'शोले' की मौसी का नाम लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला, लगाये ये आरोप

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला किया. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर हमला करने के लिए फिल्म शोले के डॉयलाग का इस्तेमाल किया.

Read Time: 2 mins
फिल्ल 'शोले' की मौसी का नाम लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला, लगाये ये आरोप
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने अपने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के परिणामों का अपने मुताबिक विश्लेषण भी किया. अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव के परिणामों को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला किया.प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर हमला करने के लिए फिल्म शोले के डायलॉग का इस्तेमाल किया.

फिल्म शोले का वह डायलॉग

फिल्म 'शोले'की एक चरित्र मौसी और जय (अमिताभ बच्चन) के बीच एक संवाद होता है. इसमें जय अपने दोस्त वीरू (धर्मेंद्र) के कमियों को अच्छाई बताकर पेश करता है. कांग्रेस पर हमला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'शोले' के इसी सीन का इस्तेमाल किया.   

प्रधानमंत्री ने फिल्म शोले को कैसे किया याद

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन ने फिल्म 'शोले' की मौसी की याद दिलाई.उन्होंने कहा, ''तीसरी बार ही तो हारे हैं...लेकिन मौसी यह मारेल विक्ट्री तो है न.''

उन्होंने कहा कि 13 राज्यों में शून्य सीटें आई हैं,लेकिन हीरो तो हैं न.अरे पार्टी की लुटिया तो डुबोई है....अरे मौसी पार्टी अभी सांसें तो ले रही है न.

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को आगाह करते हुए कहा कि जनादेश को फर्जी जीत के जश्न के नशे में मत डूबाओ...इमानदारी से देसवासियों के जनादेश को समझने की कोशिश करो उसे स्वीकार करो.

सत्ता पक्ष की शिकायत

इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने सरकार पर नीट परीक्षा में हुई कथित अनियमितता, अग्निवीर भर्ती योजना, अल्पसंख्यकों पर हमले, हिंदू आदि के जरिए हमला बोला था. सत्ता पक्ष की ओर से की गई शिकायत के आधार पर लोकसभा अध्यक्ष ने राहुल गांधी के भाषण के कुछ हिस्सों को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया है.

ये भी पढ़ें: जब भाषण रोक बैठ गए मोदी, राहुल पर भड़के बिरला, जानें हुआ क्या

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"100 में से नहीं, 543 में से 99 लाए हो, फेल होने का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड"- PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज
फिल्ल 'शोले' की मौसी का नाम लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया कांग्रेस पर हमला, लगाये ये आरोप
बालकबुद्धि, शोले फिल्म की मौसी... पढ़ें पीएम मोदी के राहुल-कांग्रेस पर डायरेक्ट अटैक की 10 बातें
Next Article
बालकबुद्धि, शोले फिल्म की मौसी... पढ़ें पीएम मोदी के राहुल-कांग्रेस पर डायरेक्ट अटैक की 10 बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;