"तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं..." : हिन्दी कवियों की पंक्तियों से PM मोदी ने किए विपक्ष पर वार

पीएम ने कहा कि आज भारत संकल्प और सपने को साथ लेकर चलने वाला देश है. लेकिन कुछ लोगों को ये दिखाई नहीं देगा.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष जमकर निशाने साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में कांग्रेस के पतन को लेकर एक स्टडी हो चुकी है. मुझे भरोसा है कि भविष्य में कांग्रेस की बर्बादी पर सिर्फ हार्वर्ड ही नहीं, बल्कि बड़े-बड़े विश्वविद्यालयों में स्टडी होनी है. और कांग्रेस को डूबाने वाले लोगों पर भी होनी है. 

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के लोगों के लिए दुष्यंत कुमार ने बहुत अच्छी बात कही है, जो सटीक बैठती है-  "तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं."

लोकसभा में चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि देश में हर जगह आशा ही आशा नजर आ रही है, लेकिन कुछ लोगों को ये दिखता ही नहीं. उन्होंने काका हाथरसी के एक दोहे के जरिए विपक्ष पर तंज सकते हुए कहा- 'आगा पीछा देखकर क्यों होते गमगीन, जैसी जिसकी भावना वैसा दिखे सीन'.

पीएम ने कहा कि आज भारत संकल्प और सपने को साथ लेकर चलने वाला देश है. लेकिन कुछ लोगों को ये दिखाई नहीं देगा. अंतर्मन में पड़ी चीजें दिखाई नहीं देती. ये चैन से सोने नहीं देती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा पीएम मोदी ने जिगर मुरादाबादी की गजल की पंक्तियों के जरिए भी विपक्ष को घेरा. उन्होंने कहा, "यह कह-कहकर हम दिल को बहला रहे हैं, वो अब चल चुके हैं, वो अब आ रहे हैं..."