पाक सेना प्रमुख बाजवा के परिजन उनके कार्यकाल में बने अरबपति : पाकिस्तानी वेबसाइट

पाकिस्तान (Pakistan) की मीडिया वेबसाइट ‘द फैक्टफोकस’ ने जनरल बाजवा (General Bajwa) और उनके परिवार के 2013 से लेकर 2021 तक के कथित संपत्ति संबंधी दस्तावेज (property documents) साझा किया है.

पाक सेना प्रमुख बाजवा के परिजन उनके कार्यकाल में बने अरबपति : पाकिस्तानी वेबसाइट

पाक सेना प्रमुख बाजवा के परिजन उनके कार्यकाल में अरबपति बन गए.

पाकिस्तान (Pakistan) की एक वेबसाइट ने दावा किया है कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) के परिजन और रिश्तेदार उनके छह साल के कार्यकाल में अरबपति (Billionaire) हो गये और उन्होंने कुल 12.7 अरब की संपत्ति अर्जित कर ली. इसके बाद सरकार ने सोमवार को उनकी कर संबंधी जानकारी के ‘अवैध' तरीके से लीक होने के मामले में जांच का आदेश दिया है.‘द फैक्टफोकस' वेबसाइट ने खुद को ‘आंकड़ों पर आधारित खोजी पत्रकारिता करने वाला पाकिस्तान का डिजिटल मीडिया संस्थान' बताते हुए जनरल बाजवा और उनके परिवार के 2013 से लेकर 2021 तक के कथित संपत्ति संबंधी दस्तावेज साझा किये हैं.

जनरल बाजवा के कथित कर रिकॉर्ड से संबंधित रिपोर्ट के अनुसार, सेना प्रमुख की पाकिस्तान में और पाकिस्तान के बाहर ज्ञात संपत्तियों और व्यवसायों की मौजूदा बाजार कीमत 12.7 अरब रुपये है.

जनरल बाजवा की इस महीने के आखिर में सेवानिवृत्ति से कुछ दिन पहले जारी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जनरल बाजवा की पत्नी आयशा अमजद की संपत्ति 2016 में शून्य थी जो छह साल में 2.2 अरब रुपये (घोषित और ज्ञात) हुई है. खबर के अनुसार, इस राशि में आवासीय भूखंड, व्यावसायिक भूखंड और सेना द्वारा उनके पति को दिये गये घरों का विवरण शामिल नहीं है.

वित्त मंत्री इशाक डार ने जनरल कमर जावेद बाजवा के परिजनों की टैक्स जानकारी के अवैध और अनुचित तरीके से लीक होने का संज्ञान लिया और इस मामले में जांच का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें : 

दिल्‍ली दंगों पर केजरीवाल एक लफ्ज नहीं बोले : BJP पर भी भड़के हारून युसूफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com