ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने पास कितनी संपत्ति? जानें घर-जमीन से लेकर हीरा-जवाहरात तक सबकुछ

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik Assets) ने नामांकन पत्र के साथ 64 पन्नों का एक हलफनामा भी दाखिल किया है, जिसमें उन्होंने 14.05 करोड़ रुपये की चल और 57.02 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की जानकारी दी है.

ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने पास कितनी संपत्ति? जानें घर-जमीन से लेकर हीरा-जवाहरात तक सबकुछ

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के पास कितनी संपत्ति.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 71.07 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति घोषित की है. उनकी संपत्ति बीते पांच साल में सात करोड़ रुपये बढ़ गई है.मुख्यमंत्री द्वारा निर्वाचन आयोग (Election Commission) में दाखिल किए गए हलफनामे से यह जानकारी मिली है. बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख ने 2019 में अपनी संपत्ति 63.87 करोड़ रुपये घोषित की थी. नवीन पटनायक ने मंगलवार को हिंजिली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. वह पांच बार से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और छठी बार फिर मैदान में हैं.

नवीन पटनायक के पास कितनी संपत्ति?

मुख्यमंत्री ने नामांकन पत्र के साथ 64 पन्नों का एक हलफनामा भी दाखिल किया है, जिसमें उन्होंने 14.05 करोड़ रुपये की चल और 57.02 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की जानकारी दी है. उनकी चल संपत्तियों में विभिन्न बैंकों और डाकघरों में जमा राशि शामिल है. वहीं उनकी अचल संपत्तियों में भुवनेश्वर में 13.66 करोड़ रुपये का नवीन निवास और दिल्ली में एजीपी अब्दुल कलाम रोड पर 43.35 करोड़ रुपये कीमत का घर शामिल है.

ओडिशा सीएम के पास कितनी जमीन-जायदाद

नवीन पटनायक की दिल्ली स्थित घर में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी और भुवनेश्वर के नवीन निवास में दो-तिहाई हिस्सेदारी है. हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 45.77 ग्राम के माणिक, हीरे और चांदी जड़े बटन हैं जिनकी कीमत लगभग 4.17 लाख रुपये है. मुख्यमंत्री ने यह भी उल्लेख किया है कि उनके पास 30,000 रुपये नकद और 1980 मॉडल की एक एंबेसडर कार है. गाड़ी की वर्तमान कीमत 6,434 रुपये है, जो पांच साल पहले 8,905 रुपये थी. उन्होंने कर रिटर्न में 2022-23 में अपनी आय 92,24,900 रुपये दिखाई है. पटनायक ने कहा कि उन पर कोई देनदारी नहीं है और उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला भी दर्ज नहीं है.

ये भी पढ़ें-अमेठी-रायबरेली से उम्मीदवार कौन? राहुल-प्रियंका की उम्मीदवारी पर आज सस्पेंस खत्म करती है कांग्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-Exclusive: "BJP में भी कई अच्छे लोग, मोदी जी अच्छे वक्ता" - डिंपल यादव | UP में BJP क्यों लगातार हो रही सफल?