Exclusive: "BJP में भी कई अच्छे लोग, मोदी जी अच्छे वक्ता" - डिंपल यादव

सपा नेता डिंपल यादव (Dimple yadav) ने योगी आदित्यनाथ की सरकार और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नेता डिंपल यादव ने एनडीटीवी के साथ एक Exclusive इंटरव्यू में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार के विकास के दावे झूठे हैं. डबल इंजन की सरकार ने देश का, प्रदेश का बंटाधार कर दिया. उन्होंने कहा है कि बीजेपी के शासन में लोगों के स्वभाव और मानसिकता में फर्क आ रहा है उनकी राजनीति का लोगों पर गलत असर हुआ है. हालांकि साथ ही उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी में भी कई अच्छे लोग हैं. मोदी जी अच्छे वक्ता हैं. 

संसद में कई लोग हैं जो बहुत अच्छे वक्ता हैं: डिंपल यादव
समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव से जब पूछा गया कि आप संसद में किसे अच्छा वक्ता मानते हैं.  उन्होंने कहा की शशि थरूर और सुप्रिया सुले बहुत ही बेहतरीन वक्ता हैं. जब उनसे पूछा गया कि सत्ताधारी दल में अच्छे वक्ता कौन हैं तो उन्होंने कहा कि सभी लोग अच्छा बोलते हैं लेकिन काम अच्छा नहीं करते हैं. 

यूपी सरकार पर बोला हमला
सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा समजावादी पार्टी को माफियाओं की पार्टी बताए जाने पर उन्होंने कहा कि इस तरह की हेट जो फैलाते हैं वो सही नहीं है!  सीएम ने महिलाओं के खिलाफ कितने उग्र भाषण दिया. अगर हम यूपी के सीएम से पूछें कि रोजगार कहां हैं, भर्तियां क्यों नहीं निकाली जा रही, पेपर लीक क्यों होते हैं. आप ही लोग लीक करा रहे हैं, किसी को पकड़ नहीं पा रहे हैं, कितने पद खाली है, महिलाओं के साथ जघन्य अपराध हो रहे हैं. सरकार कुछ नहीं कर पा रही है! सरकार हर मोर्चे पर विफल है. 

डिंपल यादव ने कहा कि मैनपुरी में देख लीजिये जमीन पर कब्जे यहां पर बीजेपी के लोग करा रहे हैं. देशभर के तमाम भ्रष्टाचारी, गुंडे बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

बीजेपी लोगों को भ्रमित करती है: डिंपल यादव
उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सफलता के पीछे के कारण पर पूछे गए सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि बीजेपी झूठ की फैक्ट्री है, लोगों को बरगलाती है. वोटर की भावनाओं के साथ खेल के बीजेपी वोट लेते रही है. लेकिन 10 साल और 7 साल के कार्यकाल में वोटर अब समझ रहे हैं. महंगाई है तो सबके लिये है. नौकरी किसी वर्ग के लिये नहीं हैं. किसानों के पास MSP नहीं है. लोग जागरुक हैं, डबल इंजन की सरकार ने देश का प्रदेश का बंटाधार कर दिया है.  लोग जागरुक हो गये हैं. 

डिंपल यादव ने कहा कि यह बेहद ही दुखद है कि लोग झूठ बोलते हैं. खासकर वो लोग जो सनातन धर्म की बात करते हैं.  एक दूसरे के खिलाफ नफरत फैलाते हैं.  उन्होंने कहा कि राजनेताओं के गलत बयान का युवाओं पर असर पड़ता है. 

डिंपल यादव ने बताया जनता सपा को क्यों देगी वोट
सपा नेता ने कहा कि जनता को 10 साल पहले के शासन व्यवस्था से तुलना करनी चाहिए. पहले राशन में चावल, आटा, तेल और चीनी मिलती थी.. अब केवल बाजरा मिल रहा है वो भी गर्मी के मौसम में. उन्होंने कहा कि मैं समझती हूं कि वोटर जागरुक हैं अब इन लोगों ने राशन में भी चोरी का काम किया है. 

यूपी में हम कम से कम 50 प्रतिशत सीट जीत रहे हैं: डिंपल यादव
कम मतदान प्रतिशत को लेकर डिंपल यादव ने कहा कि कम मतदान प्रतिशत की जो भी वजह रही हो लेकिन पहले 2 चरणों के चुनाव में इंडिया गठबंधन के प्रत्य़ाशियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी से मुकाबला 50-50 का चल रहा है.आने वाला चरण हमारे लिए बहुत अच्छा होने वाला है. अपनी जीत को लेकर उन्होंने कहा कि मेरी जीत मैनपुरी की जीत है. 

डिंपल यादव ने कहा कि मैनपुरी में सपा की सरकार के जाने के बाद एक गांव से दूसरे गांव को जोड़ने वाली कई सड़क की हालत ठीक नहीं हैं. उन सब को चुनाव जीतने के बाद मरम्मत करना है. मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए भी काम करूंगी.

शिवपाल यादव ने योगी आदित्यनाथ को दिया सही जवाब: डिंपल यादव
डिंपल यादव से जब पूछा गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया है कि चाचा शिवपाल यादव की हालत पूजा के बाद बांटे जाने वाले चूरन की तरह हो गयी है. इस सवाल का जवाब देते हुए सपा नेता ने कहा कि चाचाजी ने बहुत अच्छा जवाब दिया है कि सत्यनारायण जी की कथा के बाद प्रसाद मिलता है, चूरन नहीं. और अगर चूरन वाली बात की ही है तो चूरन तो वो चीज है जो सबका हाजमा ठीक करती है. तो आनेवाले समय में सबका हाजमा ठीक किया जायेगा!

अखिलेश यादव फाइटर हैं: डिंपल यादव
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की पर्सनैलिटी को एक लफ्ज में कैसे परिभाषित करें? इसके जवाब में डिंपल यादव ने कहा, "मैं उनके बारे में कुछ नहीं कहना चाहती. क्योंकि मैं उनके बारे में सोचती ही नहीं हूं." अपने पति अखिलेश यादव को डिंपल ने फाइटर के तौर पर परिभाषित किया है. जबकि राहुल गांधी को लेकर जब उनसे सवाल पूछे गए तो उन्होंने एक शब्द में उन्हें विनम्र बताया. 

जया बच्चन और शिवपाल यादव को लेकर डिंपल यादव ने क्या कहा? 
अपनी बेटी अदिति यादव की पर्सनैलिटी बताते हुए डिंपल यादव ने कहा कि वो बहुत इंटेलिजेंट है. चाचा ससुर शिवपाल सिंह यादव को डिंपल ने हार्ड वर्किंग (कड़ी मेहनत करने वाला) बताया है. AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को डिंपल ने अच्छा वक्ता बताया है. जबकि अपनी अच्छी दोस्त जया बच्चन को डिंपल ने अडोरेबल (प्यारा) बताया. संसद में डिंपल जया बच्चन के साथ अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं. कई मौकों पर उन्हें जया बच्चन के पैर छूते भी देखा गया है.

बीजेपी के कई सहयोगी दलों में भी परिवारवाद: सपा सांसद
बीजेपी ने सपा पर परिवारवाद के आरोप लगाए जाते हैं, जिस पर डिंपल ने कहा, ''देश में लोकतंत्र है, यहां कोई भी चुनाव लड़ सकता है. परिवारवाद के मुद्दे पर BJP अपना आकलन करे. बीजेपी का गठजोड़ परिवारवादी पार्टियों के साथ है. इसलिए परिवारवाद पर बीजेपी पहले अपने गिरेबान में झांके.''

किसी और की तरह नहीं बनना है, खुद को तराशना है: डिंपल यादव 
डिंपल यादव से जब पूछा गया कि आप समाजवादी पार्टी के नेताओं के अलावा किस नेता से प्रभावित हैं. साथ ही आप किसके जैसा बनना चाहते हैं. डिंपल यादव ने कहा कि मुझे किसी की तरह बनने की कोई इच्छा नहीं है. मैं खुद में बेहतर करना चाहती हूं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :