"पानी की किल्लत, तेजी से माइग्रेशन..." : धर्मेंद्र प्रधान बोले- नवीन पटनायक सरकार में ओडिशा में विकास ही नहीं

लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections) के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पीएम मोदी को ओडिशा से 21 सीटें जीतने की गारंटी दी. उन्होंने कहा कि ओडिशा में भी बीजेपी सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी भी चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ती है.

ओडिशा के संबलपुर से बीजेपी उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में केद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ओडिशा के संबलपुर से चुनावी मैदान में हैं. आज वह अपना नॉमिनेशन फाइल करेंगे. इससे पहले बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र प्रधान ने एनडीटीवी के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने उड़िया अस्मिता का मुद्दा उठाया. उड़िया अस्मिता की बात करते हुए उन्होंने बीजेडी की नवीन पटनायक (Naveen Patnaik)  सरकार को विकास के मुद्दे पर जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि जब उड़िया अस्मिता की बात की जाती है तो उसका मतलब ये है कि राज्य में विकास नहीं हुआ. बीजेपी नेता ने कहा कि राज्य में पीने के पानी की किल्लत है. राज्य में तेजी से माइग्रेशन हो रहा है. रोजगार की तलाश मे लोग ओडिशा छोड़कर दूसरे राज्यों में जा रहे हैं. 

नवीन पटनायक पर क्या बोले धर्मेंद्र प्रधान?

वहीं पूर्व नौकरशाह वीके पांडियन को बीजेडी ज्वॉइन कराने को लेकर भी धर्मेंद्र प्रधान ने नवीन पटनायक पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक को अपनी पार्टी की विरासत सौंपने के लिए कोई भी उड़िया नहीं मिला. वरना उन्हें किसी बाहरी शख्स को जिम्मेदारी सौंपने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ा. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेडी बीजेपी की राजनीतिक प्रतिद्वंदी है. वहीं जगन्नाथ मंदिर कॉरिडोर को लेकर बीजेडी पर हमवार बीजेपी नेता ने कहा कि आइडिया चुराने से यह अपना नहीं हो जाता. चमकदार टाइल्स लगाने से मंदिर का गलियारा नहीं बनता.

ओडिशा से 21 सीटें जीतने की गारंटी

वहीं लोकसभा चुनाव के बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पीएम मोदी को ओडिशा से 21 सीटें जीतने की गारंटी दी. उन्होंने कहा कि ओडिशा में भी बीजेपी सरकार बनने जा रही है. चेहरे के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि बीजेपी कभी भी चेहरे पर काम नहीं करती है. पार्टी कभी भी चेहरा आगे रखकर चुनाव नहीं लड़ती है. उन्होंने कहा कि वह 15 साल बाद चुनावी रण में उतरे हैं, ऐसा लगता है कि अब बहुत कुछ बदल गया है. अब चुनावों में सोशल मीडिया का इस्तेमाल हो रहा है, लेकिन इससे डीप फेक वीडियो के साथ ही अन्य चुनौतियां भी हैं.

"इतिहास में बहुत कुछ नहीं हुआ दर्ज"

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि वह ह्युमन इंटेलिजेंस पर भरोसा रखते हैं.उसको इस बात की समझ होती है कि क्या सही है और क्या गलत है.इतिहास को तोड़-मरोड़कर पेश करने के सवाल पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इतिहास में बहुत कुछ दर्ज नहीं किया गया है, उसको भी शामिल करना ज़रूरी था.  बता दें कि संबलपुर लोकसभा क्षेत्र में धर्मेंद्र पर्धान का मुकाबला कांग्रेस के नागेंद्र प्रधान से होगा. बता दें कि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव एक साथ हो रहे हैं. राज्य में 13 मई से विधानसभा चुनाव भी होने जा रहे हैं. बता दें कि ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों के साथ 147 सदस्यीय विधानसभा के लिए भी वोट डाले जाएंगे.

ये भी पढ़ें-"हमारे घोषणापत्र में इसका कोई जिक्र नहीं, सब मनगढ़ंत है" : BJP के 'मंगलसूत्र' वाले आरोप पर बोले शशि थरूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस ने अमित शाह के फर्जी वीडियो से जुड़े मामले में झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष को तलब किया