मेडिकल रिपोर्ट देखते ही पति-पत्नी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पता चली वजह

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली 24 पुलिस ने दोनों के शवों को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मेडिकल रिपोर्ट देखते ही पति-पत्नी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पता चली वजह

पति-पत्नी ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

नोएडा :

नोएडा के सेक्टर-22 में एक दंपति ने घर के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.  सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि वे दोनों बहुत खुश थे, पति नोएडा के सेक्टर 62 स्थित एक कंपनी में इंजीनियर के पद पर तैनात था. पत्नी घर संभालती थी. 3 साल का दांपत्य जीवन खुशियों से भरपूर था. अचानक ही 25 अप्रैल को दोनों ने एक फंदे से पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. पास पड़ोस के लोग हैरान थे ऐसा क्या हुआ जो एक हंसता-खेलता एक परिवार यू उजड़ गया.  

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली 24 पुलिस ने दोनों के शवों को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. तलाशी के दौरान सुसाइड नोट मिला, जिसमें पत्नी ने लिखा था की पति को गले का लास्ट स्टेज का कैंसर है, जिसकी वजह से वह दोनों अपनी जान दे रहे हैं. 

अरुण सिंह और उनकी पत्नी शशि कला की जो सेक्टर-22 में किराये पर रहते थे. अरुण सेक्टर-62 में लेनेलिस गियर फैक्ट्री में इंजीनियर थे. वह नोएडा में आठ वर्ष से रह रहे थे और शादी के बाद पत्नी भी साथ रह रही थीं. दोनों की कोई संतान नहीं है. 

एडीसीपी रणविजय ने बताया कि जांच में पता लगा कि कुछ दिन पूर्व अरुण के गले में खराश हुई थी. कई दिनों तक दिक्कत होने पर उन्होंने जांच कराई. उनके कई टेस्ट भी किए गए. 25 अप्रैल को अरुण रिपोर्ट लेकर आए, तो पता चला कि गले का कैंसर लास्ट स्टेज पर हैं. दोनों पति पत्नी काफी दुखी हो गए. विभिन्न बातों को सोचकर वे अवसाद आ गए और अपनी जीवन लीला समाप्त करने का निर्णय ले लिया. दोनों ने शुक्रवार को घर के पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. और एक सुसाइड नोट मिला जिसमें पत्नी ने लिखा था की पति को गले का लास्ट स्टेज का कैंसर है जिसकी वजह से वह दोनों अपनी जान दे रहे हैं. 

हेल्‍पलाइन : 

1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-मुकाबला: केंद्र और राज्यों की लड़ाई से क्या कम होगी महंगाई?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com