विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival : रांची के वोटर्स राष्ट्रीय या क्षेत्रीय किन मुद्दों पर देंगे वोट?

सीबीआई और ईडी की कार्रवाई पर सेठ ने कहा कि इनकी 60 साल की लूट की दुकान का शटर बंद हो गया है, इसलिए ये इतना बिलबिला रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने चुनौती देते हुए कहा कि इन 10 सालों में एक भी घोटाला बता दो. 

Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर एनडीटीवी इलेक्‍शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) रांची में पहुंच चुका है. कार्यक्रम में स्‍थानीय मुद्दों के साथ ही राष्‍ट्रीय मुद्दे भी छाए रहे. जनता ने अपने नेताओं से सवाल पूछे. इस दौरान वोटर्स के बीच सीबीआई और ईडी की कार्रवाई के साथ ही भ्रष्‍टाचार का मुद्दा भी उठा. रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा सांसद संजय सेठ ने झारखंड की सरकार को घेरते हुए कहा कि यह सरकार जन मुद्दों से भटक गई है. वहीं एक महिलाओं के एक रुपये में रजिस्‍ट्री योजना को बंद करने का मुद्दा भी उठा.  

भाजपा सांसद संजय सेठ ने पूछा, "झारखंड की सरकार ने यह वादा किया था कि हर साल पांच लाख नौकरियां हर साल देंगे, उन्‍होंने यह वादा पूरा किया क्‍या? बेरोजगारी भत्ता देंगे, दिया क्‍या?" उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में भाजपा की सरकार के वक्‍त किसानों को 5 हजार रुपये एकड़ प्रोत्‍साहन राशि मुहैया कराई जाती थी और 5 एकड़ तक 25 हजार रुपये देते थे. हेमंत सोरेन सरकार के आते ही इसे खत्‍म कर दिया. इस पर जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हमने इसलिए यह खत्‍म किया क्‍योंकि आपने खेती पर 18 फीसदी का जीएसटी लगा दिया. 

एक रुपये में रजिस्‍ट्री बंद करने का उठा सवाल 

वहीं एक महिला ने एक रुपये में रजिस्‍ट्री को बंद करने का सवाल उठाया तो जेएमएम नेता ने कहा कि एक रुपये की रजिस्‍ट्री जो बड़े-बड़े पैसे वाले थे अपने घर की बहू बेटियों के नाम पर लगातार रजिस्‍ट्री करवाते थे. आपके साथ तकलीफ हुई होगी, लेकिन उन्‍हें सजा मिलनी चाहिए.

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता दयामणि बारला ने कहा कि एक रुपये में डेढ लाख डीड रजिस्‍ट्री हुई है. इनमें आदिवासी महिलाएं नहीं हैं, दलित महिलाएं नहीं है. इसलिए सरकार ने इसे बंद करने का काम किया है.  

लूट की दुकान का शटर बंद हो गया : सेठ 

सीबीआई और ईडी की कार्रवाई पर सेठ ने कहा कि आप भ्रष्‍टाचार करोगे, काला धन रखेगा, जमीनों की लूट करोगे तो सीबीआई छापा नहीं मारेगी? यह लूट की छूट नहीं होगी, यह मोदीजी की गारंटी है कि आपने रिश्‍वत ली है और एक भी पैसा जनता का खाया है तो मोदी हिसाब लेंगे और जनता को देंगे. इनकी 60 साल की लूट की दुकान का शटर बंद हो गया है, इसलिए ये इतना बिलबिला रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने चुनौती देते हुए कहा कि इन 10 सालों में एक भी घेाटाला बता दो.

भाजपा सांसद ने कहा कि यह सरकार जन मुद्दों से भटक गई है और जिन-जिन मुद्दों पर यह सरकार आई थी, एक भी मुद्दा पूरा नहीं कर सकी है, इसलिए जन आक्रोश बहुत है. 

ये भी पढ़ें :

* हजारीबाग लोकसभा सीट पर दो दोस्तों के बीच चुनावी जंग, एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में जानिए बीजेपी या कांग्रेस किसका पाला मजबूत
* NDTV Election Carnival का काफिला पहुंचा जमशेदपुर, स्‍थानीय मुद्दों के साथ भ्रष्‍टाचार और इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड पर भी हुई बात
* NDTV Election Carnival : कांग्रेस ने कहा - रामलला का दर्शन राजनीति का विषय नहीं हो सकता, बीजेपी बोली - हम राम के लिए समर्पित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आसमान में हवाओं में चल रहा 'अजब युद्ध', समझिए क्यों हो रही इतनी भारी बारिश
NDTV Election Carnival : रांची के वोटर्स राष्ट्रीय या क्षेत्रीय किन मुद्दों पर देंगे वोट?
'रिकॉर्ड वोटिंग से कश्मीर ने दुश्मनों को करारा जवाब': राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
Next Article
'रिकॉर्ड वोटिंग से कश्मीर ने दुश्मनों को करारा जवाब': राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;