विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival : कांग्रेस ने कहा - रामलला का दर्शन राजनीति का विषय नहीं हो सकता, बीजेपी बोली - हम राम के लिए समर्पित

बीजेपी नेता सुधांशु ओझा ने कहा कि राम किसी पार्टी के नहीं हैं, लेकिन देश में भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो कहती है कि हम राम के लिए समर्पित हैं. उन्‍होंने कहा कि राम भारतीय आस्‍थाओं के केंद्र बिंदु हैं.

Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनावों (NDTV Election Carnival) के मद्देनजर एनडीटीवी का खास कार्यक्रम एनडीटीवी इलेक्‍शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) झारखंड के जमशेदपुर पहुंच चुका है. कार्निवल के दौरान भगवान राम और अयोध्‍या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह का मुद्दा भी उठा. कांग्रेस ने कहा कि रामलला का दर्शन राजनीति का विषय नहीं हो सकता है. वहीं भाजपा ने कहा कि हम राम के लिए समर्पित हैं. हालांकि एक दूसरे पर हमेशा आरोप-प्रत्‍यारोप लगाने वाली और हर मुद्दे पर लगभग अलग मत रखने वाली दोनों ही पार्टियों ने कहा कि राम किसी पार्टी के नहीं हैं. 

राज्‍य सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राम किसी पार्टी के नहीं हो सकते हैं. हर रग में राम हैं. हर धड़कन में राम हैं. हर कण में राम हैं. मेरे रोम-रोम में राम हैं. इसलिए इसे आप पार्टी के हिसाब से इसे नहीं देख सकते हैं.

कोई हमें गाइड क्‍यों करेगा : गुप्‍ता 

कांग्रेस नेताओं के राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा में नहीं पहुंचने पर उन्‍होंने कहा कि रामलला का दर्शन एक श्रद्धा का विषय है. वो किसी राजनीति का विषय नहीं हो सकता है. हम अगर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को मानते हैं, यदि हम मां दुर्गा को मानते हैं तो कोई हमें गाइड क्‍यों करेगा. यह हमारी आस्‍था है, हमारी मनमर्जी है. हम अपने हृदय में राम को देख रहे हैं. 

राम भारतीय आस्‍थाओं के केंद्र बिंदु : ओझा 

बीजेपी के जिलाध्‍यक्ष सुधांशु ओझा ने कहा कि राम किसी पार्टी के नहीं हैं, लेकिन देश में भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो कहती है कि हम राम के लिए समर्पित हैं. उन्‍होंने कहा कि राम भारतीय आस्‍थाओं के केंद्र बिंदु हैं. 500 साल पहले जो आक्रमणकारी थे उन्‍होंने भारतीय आस्‍थाओं को तहस-नहस करने का काम किया और अंग्रेजों के बाद देश में जो शासन व्‍यवस्‍थाएं आई, यह शासन व्‍यवस्‍थाओं ने उन्‍हीं व्‍यवस्‍थाओं को मजबूत करने का काम किया. 

ये भी पढ़ें :

* NDTV Election Carnival झारखंड में : हजारीबाग में मनीष जयसवाल क्या बचा पाएंगे जयंत सिन्हा की विरासत?
* हजारीबाग लोकसभा सीट पर दो दोस्तों के बीच चुनावी जंग, एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में जानिए बीजेपी या कांग्रेस किसका पाला मजबूत
* "रोहिणी नहीं लालू से मुकाबला" : Election Carnival में BJP ने बोला हमला, RJD ने किया पलटवार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
NDTV Election Carnival : कांग्रेस ने कहा - रामलला का दर्शन राजनीति का विषय नहीं हो सकता, बीजेपी बोली - हम राम के लिए समर्पित
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Next Article
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;