विज्ञापन
This Article is From May 03, 2022

मध्य प्रदेश में गोहत्या के शक में दो युवकों की हत्या, हिन्दू संगठनों पर लगा आरोप

सिवनी जिले के बरघाट विधानसभा के तहत सिमरिया गांव में दो आदिवासी युवकों की पीट पीट कर हत्या कर दी गई वहीं हत्या का आरोप बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पर लगा है.

मध्य प्रदेश में गोहत्या के शक में दो युवकों की हत्या, हिन्दू संगठनों पर लगा आरोप
MP Mob Lynching : गोहत्या के संदेह में दो आदिवासी युवकों की हत्या
सिवनी:

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में दो आदिवासी युवकों की पीट-पीटकर हत्या ( two tribal youths Killed ) करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक ओर अभी खरगोन की घटना शांत भी नहीं हुई थी, वही सिवनी जिले के बरघाट विधानसभा के तहत सिमरिया गांव में दो आदिवासी युवकों की पीट पीट कर हत्या (Mob Lynching) कर दी गई वहीं हत्या का आरोप बजरंग दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पर लगा है. बताया जा रहा है कि बजरंग दल के लोगों द्वारा बीती रात 2 आदिवासियों को गोवंश हत्या (Cow Slaughter) के शक में पकड़ा गया और उन लोगों की इतनी पिटाई की गई कि दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

मॉब लिंचिंग और हेट क्राइम को लेकर क्या है सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन? यहां बारीकी से समझें

आरोपियों के घर चलाया जाए बुलडोजर

वहीं इस मामले पर पूरा आदिवासी समाज आक्रोशित हो गया है. इसके बाद कुरई के नेशनल हाईवे को जाम कर दिया. घटना की जानकारी लगते ही बरघाट विधायक अर्जुन काकोडिया भी मौके पर  गए और चक्का जाम कर दिया. विधायक की मांग है कि जैसा कि शिवराज सरकार पूरे मध्य प्रदेश में आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला रही है, वैसे ही इन आरोपियों के घर पर ही तत्काल बुलडोजर चलाया जाए.

पूरे मध्य प्रदेश से बजरंग दल दल पर प्रतिबंध लगाया जाए मामले की गंभीरता को देखते हुए सिवनी एसपी और कलेक्टर भी घटनास्थल पर पहुंचे. विधायक को समझाया बुझाया गया. वहीं अभी आरोपी युवक फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द ने गिरफ्तार कर लिया जाएगा. खबरों के मुताबिक, 15-20 लोगों के समूह ने इन युवकों को बुरी तरह पीटा. पुलिस का कहना है कि 20 लोगों के खिलाफ मामला कुराई पुलिस ने दर्ज किया गया है. यह घटना सोमवार रात ढाई-तीन बजे के करीब हुई है. इनमें से छह व्यक्तियों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि 2-3 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. 

पुलिस का कहना है कि पीड़ितों के घर से कुछ मांस बरामद किया गया है, जिसकी जांच कराई जा रही है. शिकायतकर्ता ब्रजेश बट्टी भी इस हमले में घायल हुआ. उसने कहा, भीड़ ने सागर निवासी संपत बट्टी और सिमरिया निवासी धनसा पर लाठी-डंडों से हमला किया.  कांग्रेस विधायक काकोदिया का आरोप है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने पीड़ित परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजा और रोजगार दिए जाने की मांग की. 

ये भीं पढ़ें-

जोधपुर में हिंसक झड़प के बाद 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, 4 जवान घायल: 10 बड़ी बातें 

"नवाज शरीफ के साथ केक नहीं काटा": राहुल गांधी के दोस्त की शादी में शरीक होने पर कांग्रेस का जवाब

अच्छे दिन आएंगे... हम डरते नहीं, हम लड़ना जानते हैं : ईद के मौके पर ममता बनर्जी

Video :ईद पर सजदे में झुके सिर, इबादत कर मांगी अमन-चैन की दुआ

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
मध्य प्रदेश में गोहत्या के शक में दो युवकों की हत्या, हिन्दू संगठनों पर लगा आरोप
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com