"PM नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो..." : कांग्रेस नेता के बयान पर छिड़ा विवाद

इस मामले में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल का बयान भी आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का प्रधानमंत्री के विरुद्ध दिया गया बयान अक्ष्मय अपराध है.

भोपाल:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह चुनाव जीतने की और प्रधानमंत्री मोदी की बात करते हुए नजर आ रहे हैं. पटेरिया कार्यकर्ताओं से कहते हुए नजर आ रहे हैं कि " पीएम मोदी चुनाव खत्म कर देंगे,  पीएम मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देंगे. दलितों का आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है. यदि संविधान को बचाना है, तो पीएम मोदी की हत्या करने के लिए तैयार रहो". हालांकि बाद में राजा पटेरिया वीडियो में हत्या शब्द को हार की परिभाषा देते हुए नजर आए और कह रहे हैं हत्या मतलब हार. वायरल वीडियो पन्ना जिले के पवई का बताया जा रहा है. राजा पटेरिया के इस बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया आई है और कड़े शब्दों में उन्होंने बयान की निंदा की है.

सीएम ने कहा कि 'भारत जोड़ो यात्रा का ढोंग करने वालों की असलियत सामने आ रही है. माननीय मोदी जी जनता के दिलों में बसते हैं. संपूर्ण देश की आस्था और श्रद्धा के केंद्र है. मैदान में उनसे मुकाबला नहीं कर पाते कांग्रेस के लोग इसलिए कांग्रेस के एक नेता मोदी जी की हत्या की बात कर रहे हैं. यह विद्वेष की पराकाष्ठा है. यह घृणा की अति है. कांग्रेस की असली भाव अब प्रकट हो रहे हैं. ऐसी चीजों को सहन नहीं किया जाएगा. एफआईआर की जा रही है और कानून अपना काम करेगा.'

इस मामले में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के विरुद्ध दिए गए आपत्तिजनक बयान के लिए राजा पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश एस.पी. को दे रहा हूं. वर्तमान कांग्रेस इटालियन कांग्रेस है.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने राजा पटेरिया के बयान पर कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का प्रधानमंत्री के विरुद्ध  दिया गया बयान अक्ष्मय अपराध है. अगर राजा पटेरिया अपने आपको विक्षिप्त घोषित भी कर दें तब भी वे इस अपराध से बचने नहीं चाहिए. मैं मध्य प्रदेश सरकार से निवेदन करता हूं की तुरंत और शीघ्र सख्त कार्रवाई राजा पटेरिया के खिलाफ की जाए.

अब पूरे मामले पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी बयान सामने आ गया है. कांग्रेस  मध्य प्रदेश के अपने नेता राजा पटेरिया की टिप्पणी को ‘अशोभनीय' करार देते हुए सोमवार को कहा कि इस तरह की टिप्पणियों को स्वीकार नहीं किया जा सकता है और वह इसकी निंदा करती है. पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री और किसी अन्य के खिलाफ इस तरह की अशोभनीय टिप्पणी नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस इसकी निंदा करती है. एक लोकतंत्र में शाब्दिक हिंसा स्वीकार नहीं की जा सकती. अगर जुबान फिसलने से भी ऐसा हुआ है, तो उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com