MCD चुनाव : Poll of Exit Polls में AAP को प्रचंड बहुमत, 15 साल बाद हार सकती है BJP

दोनों ही चैनलों के exit polls कांग्रेस पार्टी की खस्‍ता हालत का अनुमान लगा रहे हैं. दोनों चैनलों के अनुमान के अनुसार, कांग्रेस को 10 या इससे कम वार्डों में जीत मिलने की संभावना जताई गई है.

नई दिल्‍ली :

MCD Elections: एमसीडी चुनाव के Poll of Exit Polls में आम आदमी पार्टी के प्रभावी जीत हासिल करने का अनुमान जताया है. दिल्‍ली नगर निगम चुनाव के पहले Exit Poll (आज तक) के अनुमान के अनुसार  अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी बड़ी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है. आज तक के एक्जिट पोल में AAP को एमसीडी चुनाव में 250 में से 149 से 171 वार्डों पर जीत मिलती बताई गई हैं. Times Now  के एक अन्‍य exit poll में  AAP को 146 से 156 सीटें मिलती बताई गई हैं. Aaj Takके Exit Poll में बीजेपी को 69 से 91 के बीच वार्डों में जीत मिलने का अनुमान लगाया गया है जबकि Time Nows ने पार्टी को 84 से 94 के बीच वार्डों में जीत मिलने की संभावना जताई है.  

दोनों ही चैनलों के exit polls कांग्रेस पार्टी की खस्‍ता हालत का अनुमान लगा रहे हैं. दोनों चैनलों के अनुमान के अनुसार, कांग्रेस को 10 या इससे कम वार्डों में जीत मिलने की संभावना जताई गई है. दोनों एक्जिट पोल्‍स बताते हैं कि अन्‍य (others) 5 से 9 वार्डों पर जीत हासिल कर सकते हैं. एक्जिट पोल्‍स के अनुमान इस बात पर मुहर लगाते हुए प्रतीत होते हैं कि भ्रष्‍टाचार को खत्‍म करने के आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के संदेश ने वोटरों को प्रभावित किया है.    

बता दें, बीजेपी वर्ष 2007 से एमसीडी पर काबिज है. 15 वर्ष के कार्यकाल के दौरान, इस पार्टी ने नगर निकाय को NDMC, SDMC और EDMC (2012-2022) में विभाजित होते देखा है. इस साल की शुरुआत में ही तीनों निगमों का एकीकरण किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-