लालू को लगी बेटी रोहिणी आचार्य की किडनी, दोनों अभी ICU में, तेजस्वी यादव ने शेयर किया वीडियो

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पहले रोहिणी का ऑपरेशन हुआ. अस्पताल जाने से कुछ घंटे पहले रोहिणी ने लालू प्रसाद के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. लालू की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी ने लिखा है कि ईश्वर को उन्होंने नहीं देखा है, लेकिन ईश्वर के रूप में पापा को देखा है.

लालू को लगी बेटी रोहिणी आचार्य की किडनी, दोनों अभी ICU में, तेजस्वी यादव ने शेयर किया वीडियो

सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ.

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का सिंगापुर में आज किडनी ट्रांसप्लांट (Lalu Yadav Kidney Transplant) का ऑपरेशनल सफलतापूर्वक हो गया. उनकी बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) अपने पिता को किडनी डोनेट किया है. लालू से पहले रोहिणी का ऑपरेशन हुआ. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करके इसकी जानकारी दी है.

बिहार के डिप्टी सीएम और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'पापा का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया. डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ हैं. आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद.'

लालू की सात बेटियों और दो बेटों में रोहिणी दूसरे नंबर की बेटी हैं. अस्पताल जाने से पहले रोहिणी ने अपनी भावना को व्यक्त करते हुए कहा है, 'आम जनता के लिए लालू प्रसाद का स्वस्थ रहना जरूरी है. इसलिए, उन्होंने ऐसा साहसिक फैसला लिया. इससे पहले बड़ी बेटी मीसा भारती ने ट्वीट करके बताया था, 'छोटी बहन रोहिणी का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है. वह पूरी तरह से स्वस्थ है. अभी ICU में है. अभी पापा का ऑपरेशन चल रहा है.' 

पापा के रूप में ईश्वर को देखा है- रोहिणी
अस्पताल जाने से कुछ घंटे पहले रोहिणी ने लालू प्रसाद के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. लालू की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी ने लिखा है कि ईश्वर को उन्होंने नहीं देखा है, लेकिन ईश्वर के रूप में पापा को देखा है.


ट्रांसप्लांट के बाद 70 फीसदी काम करेंगी किडनी
प्राइमरी मेडिकल टेस्ट से रोहिणी पहले ही गुजर चुकी हैं. उनकी किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है. लालू की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है. ट्रांसप्लांट के बाद ये लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है.


राबड़ी देवी और मीसा भारती पहले से ही सिंगापुर में हैं. सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ. इसी अस्पताल में बीजेपी के पूर्व सांसद आरके सिन्हा, अमर सिंह और अभिनेता रजनीकांत की किडनी बदली गई थीं.

लालू यादव के लिए बिहार में पूजा-अर्चना
लालू यादव के लिए रविवार को पटना के दानापुर में विशेष पूजा-अर्चना की गई. सोमवार को होने वाले किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पूर्व बिहार सरकार में मंत्री आलोक मेहता, विधायक रीतलाल यादव, वरिष्ठ आरजेडी नेता रामपन्नी सिंह, मुखिया शिव कुमार यादव समेत कार्यकर्ताओं ने पूजा-अर्चना और रूद्राभिषेक किया.

ये भी पढ़ें:-

Lalu Prasad Yadav: "मैं अगर झुक जाता तो मुझे इतने दिन जेल...", लालू यादव ने बीजेपी पर बोला हमला, मीडिया को बताया मोदी का 'माउथपीस'

"ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है": गुर्दा दान कर रही लालू की बेटी ने कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत ने मीसा भारती को पिता के इलाज के लिए सिंगापुर जाने की इजाजत दी