गगनयान एस्ट्रोनॉट प्रशांत नायर हैं इस मलयालम एक्ट्रेस के पति, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर करते हुए लीना ने लिखा, "वह इस महत्वपूर्ण घोषणा का इंतजार कर रही थीं ताकि सभी को पता चल सके कि उन्होंने 17 जनवरी को अरेंज मैरिज के जरिए नायर के साथ शादी कर ली है."

गगनयान एस्ट्रोनॉट प्रशांत नायर हैं इस मलयालम एक्ट्रेस के पति, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने 17 जनवरी को प्रशांत नायर से शादी कर ली है.

नई दिल्ली:

मलयालम एक्ट्रेस लीना ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते हुए बताया कि वह भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट प्रशांत बालकृष्णन नायर की पत्नी हैं. एक्ट्रेस लीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें अभूतपूर्व गगनयान मिशन के लिए प्रशिक्षण ले रहे चार अंतरिक्ष यात्रियों में से एक के रूप में नामित करने के कुछ घंटों बाद पोस्ट शेयर कर फैंस को ये जानकारी दी. 

'स्नेहम' अभिनेत्री ने इसरो अध्यक्ष एस सोमनाथ के साथ अपनी और नायर की एक तस्वीर भी साझा की. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "वह इस महत्वपूर्ण घोषणा का इंतजार कर रही थीं ताकि वह सभी को बता सकें कि उन्होंने 17 जनवरी को अरेंज मैरिज के जरिए नायर के साथ शादी कर ली है." लीना ने कहा कि नायर को पीएम द्वारा एस्ट्रोनॉट विंग से सम्मानित किया जाना "गौरव का ऐतिहासिक क्षण" है.

लीना ने कहा, "आज, 27 फरवरी 2024 को, हमारे प्रधान मंत्री मोदी जी ने भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट, ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर को प्रथम भारतीय अंतरिक्ष यात्री विंग से सम्मानित किया. यह हमारे देश, हमारे केरल राज्य और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए गर्व का एक ऐतिहासिक क्षण है. आधिकारिक तौर पर आवश्यक गोपनीयता बनाए रखने के लिए, मैं इस घोषणा का इंतजार कर रही थी ताकि आपको बता सकूं कि मैंने 17 जनवरी, 2024 को एक पारंपरिक समारोह में प्रशांत से शादी कर ली है".

इससे पहले दिन में, जब प्रधान मंत्री ने चार अंतरिक्ष यात्रियों के नामों का अनावरण किया, जिसमें ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर भी शामिल थे, नेनमारा के निवासी खुशी से झूम उठे. अन्य तीन अंतरिक्ष यात्री हैं - ग्रुप कैप्टन अंगद प्रताप, अजीत कृष्णन और विंग कमांडर शुभांशु शुक्ला.

यह भी पढ़ें : Mission Gaganyaan: कौन हैं मिशन गगनयान के 4 एस्ट्रोनॉट्स? जो स्पेस में फहराएंगे भारत का तिरंगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : Explainer : गगनयान मिशन के लिए चुने गए 4 पायलटों में कोई महिला क्यों नहीं?