"कांग्रेस ने केवल गरीबी की बात की, हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला" : महाराष्ट्र में पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024: अपनी महाराष्ट्र यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी माढ़ा के बाद उस्मानाबाद में दोपहर 1 बजे और लातूर में दोपहर 2:30 बजे सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे. बाद में, वह तेलंगाना के जहीराबाद जिले में शाम 4:30 बजे एक और सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

पीएम आज तेलंगाना के जहीराबाद जिले में शाम 4:30 बजे एक और सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

माढ़ा:

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के माढ़ा में एक रैली करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के लोग मोदी सरकार के 10 साल और कांग्रेस सरकार के 60 साल के अंतर को देख रहे हैं. कांग्रेस जो 60 साल में नहीं कर पाई वो काम हमने 10 साल में करके दिखाया है. पिछले 60 साल में आपने कई बार कांग्रेस के कई पीएम और नेताओं के मुंह से एक ही बात सुनी होगी कि गरीबी हटाएंगे...लेकिन गरीबी हटाई नहीं और आपके आर्शीवाद से हमने 10 साल में देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और इस पुण्य के हकदार सिर्फ आप लोग हैं. मेरा हर पल आपकी सेवा के लिए समर्पित है. जनता ने वोट देकर हमें जिम्मेदारी सौंपी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,  "15 साल पहले, एक बहुत बड़े नेता यहां चुनाव लड़ने आए थे. तब उन्होंने डूबते सूरज की शपथ लेकर कहा था कि यहां सूखे से प्रभावित क्षेत्रों तक पानी पहुचाएंगे.  लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया, अब उन्हें सजा देने का समय आ गया है. एक वो दिन था और एक आज का दिन है वो यहां से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं." कांग्रेस को देश ने 60 साल तक राज करने का मौका दिया. इन 60 वर्षों में दुनिया के अनेक देश पूरी तरह से बदल गए, लेकिन कांग्रेस किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंचा पाई.  2014 में करीब 100 सिंचाई परियोजनाएं ऐसी थीं, जो कई दशकों से लटकी पड़ी थीं, इसमें से 26 परियोजनाएं महाराष्ट्र से थीं. सोचिए, कितना बड़ा धोखा कांग्रेस ने महाराष्ट्र को दिया है.

पीएम ने कहा कि 2014 में सरकार बनने के बाद, मैंने पूरी शक्ति इन सिंचाई परियोजनाओं पर लगा दी. कांग्रेस की लटकाई 100 परियोजनाओं में से 63 हमने पूरी की हैं. हर खेत में, हर घर तक पानी पहुंचाना मेरे जीवन का बहुत बड़ा मिशन है." "10 साल पहले, जब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब महाराष्ट्र के कद्दावर नेता कृषि मंत्री थे. जब यहां के कद्दावर नेता दिल्ली में राज करते थे, तब गन्ने का FRP करीब 200 रुपये था और आज मोदी के सेवाकाल में गन्ने का FRP करीब 350 रुपये है."

मैं 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा: पीएम

पीएम ने आगे कहा कि विकसित भारत बनाने में देश की नारी शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है. मोदी गांव की अपनी बहनों को सशक्त करने में जुटा है. बीते 10 वर्षों में हमारे प्रयासों से एक करोड़ बहनें लखपति दीदी बनी हैं. अब मोदी ने गारंटी दी है कि मैं 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा.'

तेलंगाना में भी है पीएम की रैली

अपनी महाराष्ट्र यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी माढ़ा के बाद उस्मानाबाद में दोपहर 1 बजे और लातूर में दोपहर 2:30 बजे सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे. बाद में, वह तेलंगाना के जहीराबाद जिले में शाम 4:30 बजे एक और सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें- "कांग्रेस ने हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का..." : योगी आदित्यनाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video :'Congress ने मेरा फेक वीडियो वायरल किया" : Guwahati में बोले Amit Shah