"कांग्रेस ने हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का..." : योगी आदित्यनाथ

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस को जनविरोधी करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का शासन जनता के लिए है, लेकिन कांग्रेस ने कभी यह प्रयास नहीं किया कि जनभावनाओं का सम्मान हो.

कांग्रेस को जनविरोधी करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का शासन जनता के लिए है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' ('इंडिया') के प्रमुख घटक कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल का इतिहास बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान का गला घोंटने का रहा है. लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें मिलने पर भाजपा द्वारा संविधान बदलने के कांग्रेस के आरोप पर मुख्‍यमंत्री ने मंगलवार को यहां 'पीटीआई-वीडियो' से बातचीत में कहा "इससे बड़ा सफेद झूठ दूसरा नहीं हो सकता. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन के दलों के इतिहास के बारे में हर व्‍यक्ति जानता है."

उन्होंने जोर देकर कहा "कांग्रेस का इतिहास बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान का गला घोंटने का रहा है." योगी ने कहा कि 1950 में देश का संविधान लागू हुआ और कांग्रेस ने लगातार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने का काम किया. "कांग्रेस ने लगातार यह प्रयास किये कि वह संविधान को अपने तरीके से इस्तेमाल करें."

कांग्रेस को जनविरोधी करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का शासन जनता के लिए है, लेकिन कांग्रेस ने कभी यह प्रयास नहीं किया कि जनभावनाओं का सम्मान हो.

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में देश में लागू आपातकाल की याद दिलाते हुए योगी ने कहा "...और 'इमरजेंसी' को देश की जनता आज भी कभी नहीं भूली. यह भी देश के संविधान का गला घोंटने जैसा है."

उन्होंने पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय में कांग्रेस के हर कार्य में समाजवादी पार्टी का समर्थन होने का आरोप लगाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)