नवनीत राणा मामले को लेकर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की सोमवार को होगी बैठक

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के गिरफ्तारी मामले को लेकर  लोकसभा की  विशेषाधिकार समिति की बैठक सोमवार को पार्लियामेंट एनेक्सी में दोपहर 12 बजे होगी .

नवनीत राणा मामले को लेकर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की सोमवार को होगी बैठक

नई दिल्ली:

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के गिरफ्तारी मामले को लेकर  लोकसभा की  विशेषाधिकार समिति की बैठक सोमवार को पार्लियामेंट एनेक्सी में दोपहर 12 बजे होगी . नवनीत राणा ने आरोप लगाया था कि हनुमान चालीसा विवाद में उनकी गिरफ्तारी गैरकानूनी थी और मुंबई पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. इसको लेकर  पहले 25 मई को चिठ्ठी के जरिये और फिर 9 मई को नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की . गौरतलब है नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने 23 अप्रैल को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था. इसका शिवसैनिकों ने काफी विरोध किया.

बाद में हालात बिगड़ने के बाद राणा दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया . कोर्ट ने शर्तो के साथ 5 मई को राणा दंपति को ज़मानत पर रिहा किया.गौरतलब है कि मुंबई पुलिस ने बुधवार को एक विशेष अदालत को बताया था कि वह निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को नौ जून तक गिरफ्तार नहीं करेगी. ‘हनुमान चालीसा' का पाठ करने से जुड़े विवाद के एक मामले में राणा दंपति की जमानत रद्द करने का अनुरोध करते हुए पुलिस की ओर से दायर याचिका पर अगली सुनवाई की तारीख नौ जून है.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video :गैर बीजेपी शासित राज्यों की शिकायत, केंद्र सरकार अभी और घटा सकती है पेट्रोल-डीजल पर टैक्स