विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव : कर्नाटक की सभी सीटें जीतने के लिए अमित शाह ने दिया 'जीत का मंत्र'

विजयेंद्र ने कहा कि आज की बैठकों में भाग लेने वाले सभी नेताओं को विश्वास है कि अगर शाह की कार्ययोजना को बूथ स्तर पर प्रभावी ढंग से लागू किया गया, तो भाजपा और जेडीएस राज्य की सभी लोकसभा सीटें जीत सकती हैं.

लोकसभा चुनाव : कर्नाटक की सभी सीटें जीतने के लिए अमित शाह ने दिया 'जीत का मंत्र'
विजयेंद्र ने कहा कि हमने अमित शाह को एकजुट होकर काम करने का आश्‍वासन दिया है.
मैसूरु :

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कर्नाटक के नेताओं को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए 'जीत का मंत्र' देते हुए कहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता को वोटों में बदलकर लोकसभा चुनाव में जेडीएस के साथ पार्टी के गठबंधन द्वारा सभी 28 सीटों पर जीत सुनिश्चित कर सकते हैं. यह जानकारी भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने रविवार को दी. 

यहां कर्नाटक प्रदेश भाजपा कोर समिति के सदस्यों और पार्टी के मैसूरु समूह के नेताओं के साथ शाह की बैठक के बाद विजयेंद्र ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आज उम्मीदवारों के चयन पर कोई चर्चा नहीं हुई है और जनता दल (सेक्युलर) के साथ सीट-बंटवारे की शर्तों पर फैसला दोनों पार्टियों का नेतृत्व 'दिल्ली स्तर' पर करेगा. भाजपा के मैसूर क्लस्टर में मैसूरु, मांड्या, हासन और चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं.

विजयेंद्र ने कहा, ‘‘अमित शाह का मैसूरु दौरा सफल रहा... उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठंधन (राजग) के लिए कर्नाटक की सभी 28 सीटें जीतने के लिए स्थिति अनुकूल है. उन्होंने नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता को वोटों में बदलने के लिए हमारी कार्य योजना के बारे में सुझाव दिए और कहा कि प्रत्येक बूथ पर 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने के प्रयास किए जाने चाहिए.''

बैठक के बाद यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज की बैठकों में भाग लेने वाले सभी नेताओं को विश्वास है कि अगर शाह की कार्ययोजना को बूथ स्तर पर प्रभावी ढंग से लागू किया गया, तो भाजपा और जेडीएस राज्य की सभी लोकसभा सीटें जीत सकती हैं.

उन्होंने कहा, ''हमने भी उन्हें (शाह को) आश्वासन दिया है कि हम उनके मार्गदर्शन के अनुसार एकजुट होकर काम करेंगे.'' उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह पैदा हुआ है.

वर्ष 2019 के चुनावों में भाजपा ने कर्नाटक की कुल 28 लोकसभा सीटों में से 26 पर जीत हासिल की थी, जिसमें मांड्या से पार्टी द्वारा समर्थित निर्दलीय सुमलता अंबरीश की सीट भी शामिल थी. कांग्रेस और जेडीएस को सिर्फ एक-एक सीट हासिल हुई थी. जदएस ने तब कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह अब भाजपा के साथ गठबंधन में है.

सीट बंटवारे को लेकर क्‍या बोले विजयेंद्र? 

भाजपा और जेडीएस के बीच सीट बंटवारे पर एक सवाल के जवाब में विजयेंद्र ने कहा, 'इस पर पार्टी के राज्य नेताओं और दिल्ली स्तर पर दोनों दलों के नेतृत्व द्वारा चर्चा की जाएगी. इस बारे में आज कोई चर्चा नहीं हुई है. हालांकि शाह ने संदेश दिया है कि सभी को मिलकर काम करना है, चाहे उम्मीदवार कोई भी हो.''

उन्होंने कहा कि शाह ने एक कार्ययोजना बनाने के बारे में सुझाव दिये हैं और इसे मीडिया के साथ साझा नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा, ''उनके सुझावों पर अमल करके हम नतीजे दिखाएंगे.''

कांग्रेस के आरोपों का तथ्‍यों के साथ देंगे जवाब : रवि  

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में केंद्र के कर्नाटक राज्य के साथ 'अन्याय' के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के आरोपों का तथ्यों के साथ प्रभावी ढंग से मुकाबला करने और लोगों में सही संदेश पहुंचाने का भी निर्णय लिया गया.

कांग्रेस सरकार ने केंद्र सरकार पर कर अंतरण और सहायता अनुदान में राज्य के साथ 'अन्याय' करने और कई विकास परियोजनाओं को मंजूरी देने में देरी का आरोप लगाया है. 

ये भी पढ़ें :

* "कई मायनों में रही ऐतिहासिक..." : ओम बिरला ने 17वीं लोकसभा के आखिरी सत्र के समापन पर गिनाईं उपलब्धियां
* ''यदि राज्य सरकारें अवास्तविक चुनावी वादों से खजाना खाली कर देती हैं तो केंद्र मदद नहीं कर सकता'' अमित शाह
* इंडिया गठबंधन को एक और झटका! केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान फायरिंग मामला : लॉरेंस बिश्नोई के भाई के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
लोकसभा चुनाव : कर्नाटक की सभी सीटें जीतने के लिए अमित शाह ने दिया 'जीत का मंत्र'
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Next Article
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;