इंडिया गठबंधन को एक और झटका! केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी 10-15 दिनों में पंजाब की सभी 13 और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा करेगी.

इंडिया गठबंधन को एक और झटका! केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

नई दिल्ली:

विपक्षी इंडिया गठबंधन को एक बाद एक झटका लग रहा है. बिहार के CM नीतीश कुमार पहले ही 'इंडिया' गठबंधन का साथ छोड़ चुके हैं. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी भी बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. अब आम आदमी पार्टी ने कहा है कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. 'आप' की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि पंजाब में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि इंडिया गठबंधन फिलहाल झटकों के दौर से गुजर रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ‘‘आज मैं फिर से हाथ जोड़कर आपका आशीर्वाद चाहता हूं. दो महीने बाद लोकसभा चुनाव होंगे। पंजाब में 13 (लोकसभा) सीट हैं, एक चंडीगढ़ में है। कुल 14 सीट होंगी.'' 

केजरीवाल ने कहा, ‘‘आने वाले 10-15 दिनों में आप इन सभी 14 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि जिस तरह आपने दो साल पहले हमें आशीर्वाद दिया था, उसी तरह इन सभी 14 सीट पर पार्टी को जीत दिलाएं.''

दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान विपक्षी गठबंधन की नेताओं को परेशान करने वाला है, जो पहले से ही तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की इस घोषणा से परेशान है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी. जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार, जो पिछले महीने एनडीए में चले गए और फिर अरविंद केजरीवाल का ऐलान. इंडिया गठबंधन में लगातार टूट हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश में स्थिति स्पष्ट नहीं है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच समझौते के संकेत मिले हैं, लेकिन 'इंडिया' गठबंधन के एक और सहयोगी, जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल के एनडीए के साथ हाथ मिलाने की अटकलें हैं.