Lok Sabha Elections 2024: इस वजह से जयपुर में कांग्रेस की रैली में शामिल नहीं हो पाएंगे राहुल गांधी

पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया, 'सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे जयपुर में बड़ी जनसभा करेंगे और लोगों को पार्टी के घोषणापत्र के बारे में बतायेंगे.  जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है.

Lok Sabha Elections 2024: इस वजह से जयपुर में कांग्रेस की रैली में शामिल नहीं हो पाएंगे राहुल गांधी

सूत्रों की माने तो आज शाम राहुल गांधी तेलंगाना दौरे पर रहेंगे.

जयपुर:

आज कांग्रेस जयपुर में एक रैली के दौरान घोषणा पत्र को जारी करेगी. ये रैली विद्याधर मैदान में आयोजित की जाएगी. इस रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी शामिल होना था. लेकिन आखिरी समय पर राहुल गांधी का जयपुर दौरा रद्द हो गया. दरअसल लोकसभा चुनाव के मध्य नजर कांग्रेस अपना जन घोषणा पत्र आज राजधानी जयपुर से लॉन्च करने वाली है. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी सहित कई दिग्गज नेता मौजूद होंगे. इस बीच राहुल गांधी का जयपुर दौरा रद्द होना चर्चा का विषय बना हुआ है. 

राहुल गांधी तेलंगाना दौरे पर

सूत्रों की माने तो आज शाम राहुल गांधी तेलंगाना दौरे पर रहेंगे. जहां कांग्रेस के समर्थन में शाम 7:00 बजे एक जनसभा रखी गई है. सभा में राहुल गांधी कांग्रेस का घोषणा पत्र भी लॉन्च करेंगे. इस दौरान तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी भी मौजूद रहेंगे. दूसरी और आज जयपुर की विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाली जनसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी सहित दिग्गज मौजूद रहेंगे. जयपुर में होने वाली जनसभा का असर 5 लोकसभा सीटों पर पड़ेगा जिनमें करीब 40 विधानसभा क्षेत्र आते हैं.

इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा और न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने राजस्थान को चुना था और इस दौरान राजस्थान से होकर राहुल गांधी की यात्राएं भी गुजरी थी. 

कुछ ही देर में कांग्रेस हाईकमान जयपुर पहुंचने वाले हैं. करीब 1 बजे जनसभा आयोजन का समय रखा गया है. पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया, 'सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे जयपुर में बड़ी जनसभा करेंगे और लोगों को पार्टी के घोषणापत्र के बारे में बतायेंगे.  जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले में 'एक्स' पर लिखा, ‘‘न्याय की गारंटी देने वाले कांग्रेस के घोषणापत्र 'न्याय पत्र' को लॉन्च करने के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जयपुर पधार रहे हैं.'

उन्होंने लिखा, ‘मेरा सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि विद्याधर नगर मैदान में पहुंचकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएं.'

राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में होंगे

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा.

वहीं दूसरे चरण में 13 सीटों टोंक, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़ पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा.

ये भी पढ़ें-  "आप ज़मीन हिला रहे हैं": US में भूकंप की वजह से गाजा पर संयुक्त राष्ट्र की ब्रीफिंग में रुकावट
 

वीडियो देखें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com