Lok Sabha Elections 2024 : अखिलेश यादव खुद कन्नौज से लड़ सकते हैं चुनाव, कल भर सकते हैं नामांकन

कन्नौज से तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के नाम की घोषणा किए जाने के बाद स्थानीय नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर चुनाव लड़ने का दबाव बनाने लगे. इसके बाद माना जा रहा है कि अखिलेश खुद ही इस सीट से चुनाव लड़ेंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के कन्नौज से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज़ हो गई हैं. बता दें कि अखिलेश यादव ने कन्नौज  से अपने भतीजे तेज प्रताव यादव को सोमवार को ही उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी लेकिन मैनपुरी में चर्चाएं तेज़ हैं और कन्नौज के सपा नेताओं की जिद के बाद अखिलेश चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं. 

माना जा रहा है कि अखिलेश यादव 25 अप्रैल को कन्नौज से अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. कन्नौज, समाजवादी पार्टी का गढ़ था लेकिन पिछले 2 बार से इस सीट से बीजेपी चुनाव जीतती आ रही है. वहीं, 2019 में डिंपल यादव इस सीट से चुनाव हार गई थीं. ऐसे में काफी विचार के बाद ही पार्टी ने तेज प्रताव को यहां से उम्मीदवार बनाया था लेकिन अब माना जा रहा है कि अखिलेश अपना गढ़ वापस हासिल करने के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. 

जानकारी के मुताबिक, तेज प्रताप यादव के नाम की घोषणा किए जाने के बाद स्थानीय नेता अखिलेश यादव पर चुनाव लड़ने का दबाव बनाने लगे. इसके बाद माना जा रहा है कि अखिलेश खुद ही इस सीट से चुनाव लड़ेंगे. अखिलेश यादव इटावा में अपने दौरे के बाद सैफई में घर जाकर इस बारे में चर्चा कर सकते हैं. साथ ही तेज प्रताप यादव को भी चुनाव लड़ने को लेकर बात करेंगे. इसके बाद वह 25 अप्रैल को चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 

जिस तरह से मैनपुरी सपा का गढ़ है, उसी तरह से कन्नौज भी उनका गढ़ हुआ करता था. ऐसे में वह लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक से अधिक सीटें प्राप्त करना चाहते हैं और इस वजह से वह खुद अपने गढ़ को वापस पाने के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. साथ ही वह जानते हैं कि यदि वह यहां से चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे पाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :