विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनावों का ऐलान : BJP का फिर सरकार बनाने का दावा, कांग्रेस बोली- 'लोकतंत्र ने पुकारा, हम तैयार'

लोकसभा चुनावों के ऐलान के बाद राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. भाजपा ने चुनाव में जीतकर एक बार फिर सरकार बनाने का दावा किया है तो कांग्रेस ने कहा है कि लोकतंत्र ने हमें पुकारा है.

Read Time: 4 mins
लोकसभा चुनावों का ऐलान : BJP का फिर सरकार बनाने का दावा, कांग्रेस बोली- 'लोकतंत्र ने पुकारा, हम तैयार'
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान (Lok Sabha Election Date Announced) के साथ ही राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. भाजपा (BJP) ने चुनाव आयोग (Election Commission) की घोषणा का स्‍वागत किया है और एक बार‍ फिर मोदी सरकार बनाने का दावा किया है. वहीं कांग्रेस (Congress) ने कहा है कि न्‍याय की रणभूमि में लोकतंत्र ने हमें पुकारा है और हम तैयार हैं. चुनाव आयोग ने आज सात चरणों में देश की 543 लोकसभा सीटों पर चुनाव कराने का ऐलान किया और इसी के साथ आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्‍स पर एक पोस्‍ट में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर कहा, "BJP-NDA इन चुनावों में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. सुशासन और जनसेवा के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर हम जनता-जनार्दन के बीच जाएंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि 140 करोड़ परिवारजनों और 96 करोड़ से अधिक मतदाताओं का भरपूर स्नेह और आशीर्वाद हमें लगातार तीसरी बार मिलेगा."

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा का स्‍वागत करते हुए अपनी एक एक्‍स पोस्‍ट में कहा, "चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है. यह देश और प्रदेश को विकास और सुशासन के पथ पर अग्रसर रखने का माध्यम है. मैं समग्र राष्ट्र की जनता से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की नींव को और मजबूती देने का आह्वान करता हूं. आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी और आगामी 5 वर्षों के लिए जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध भाव से काम करेगी."

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक पोस्‍ट में लोकसभा चुनाव को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए महापर्व बताया और 'फिर एक बार मोदी सरकार' हैशटैग के साथ कहा, "मोदी जी के नेतृत्व में इस बार एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार करने के लिए चुनाव में जा रहा है. मुझे पूरा विश्वास है कि लोग इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए मतदान करेंगे और एक विकसित और सुरक्षित भारत के निर्माण में योगदान देंगे."

'चुनाव का बिगुल बजा, जनता ने ललकारा है' 

वहीं कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग के फैसले के बाद कहा, "चुनाव का बिगुल बजा है, जनता ने ललकारा है. न्याय की इस रणभूमि में लोकतंत्र ने हमें पुकारा है और हम तैयार हैं."

राजस्‍थान के पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित किए जाने के बाद 'एक्स' पर लिखा, ‘‘आज चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा कर दी है. देश में बढ़ती महंगाई, असमानता, बेरोजगारी एवं राजनीतिक भ्रष्टाचार का विरोध करने एवं संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए आप अपने वोट का उपयोग जरूर करें.''

केजरीवाल की AAP के लिए वोट करने की अपील 

इसके साथ ही दिल्‍ली मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, "आम आदमी पार्टी लोगों के असल मुद्दों पर काम करती है, जनता को सहूलियतें देती है. जहां-जहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार चुनावी मैदान में लड़ रहे हैं वहां झाड़ू पर वोट देकर हमारे हाथ मजबूत करें ताकि हम और अधिक ऊर्जा से आपके लिए काम कर सकें."

ये भी पढ़ें :

* लोकसभा चुनाव : दिल्ली में 25 मई को मतदान, जानें NCR के इलाकों में कब डाले जाएंगे वोट
* ये हैं देश की प्रमुख VVIP सीटें, जानिए यहां किस चरण में होगा मतदान और कब डाले जाएंगे वोट
* Lok Sabha Election 2024 : बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर मतदान सात चरणों में होंगे, जानें कौन सी सीट पर कब है चुनाव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : इधर सीएम योगी घायलों से मिलने पहुंचे, उधर अखिलेश यादव ने पूछ लिए तीखे सवाल
लोकसभा चुनावों का ऐलान : BJP का फिर सरकार बनाने का दावा, कांग्रेस बोली- 'लोकतंत्र ने पुकारा, हम तैयार'
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Next Article
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;