लखीमपुर हिंसा : आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में जस्टिस इंदिरा बनर्जी (Justice Indira Banerjee) की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी मामले की सुनवाई. 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा में आशीष मिश्रा उर्फ मोनू मुख्य आरोपी है.

लखीमपुर हिंसा :  आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई.

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड मामले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी (Ajay Mishra alias Teni) का पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस इंदिरा बनर्जी की अध्यक्षता वाली बेंच मामले की सुनवाई करेगी.

बता दें कि 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा में आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को एसआईटी की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जिसके बाद आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी, जिसका पीड़ित परिवारों ने विरोध किया था और लखनऊ हाईकोर्ट में अपनी आपत्ति लगाई थी. जिसके बाद लखनऊ हाई कोर्ट ने आशीष मिश्रा और मोनू की जमानत याचिका रद्द कर उसे दोबारा जेल भेज दिया था.


जेल में बंद है आशीष मिश्रा
गौरतलब है कि 3 अक्टूबर 2021 को तिकुनिया में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आशीष मिश्रा को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी. बाद में पीड़ित परिवारों ने आशीष मिश्रा को जमानत देने पर आपत्ति दाखिल की थी. जिसके बाद आशीष मिश्रा की जमानत को रद्द करते हुए उसे फिर से जेल भेज दिया गया. फिलहाल तभी से आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी जेल में बंद है.

 ये भी पढ़ें : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से की मुलाकात, केजरीवाल से भी मिलेंगे